बॉलीवुड

इस फिल्म के रेप शूट के दौरान माधुरी दीक्षित के साथ रंजीत ने कर दी ऐसी हरकत की एक्ट्रेस रोने लगी

प्रेम प्रतिज्ञा (Film Prem Pratigyaa) आज से 32 साल पहले 1989 में रिलीज़ हुई थी. इसे डायरेक्टर बापू ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी देखने को मिला था. इस फिल्म की स्टार कास्ट की बात करे तो इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), रंजीत (Ranjeet), सतीश कौशिक (Satish Kaushik), विनोद मेहरा (Vinod Mehra) जैसे स्टार्स शामिल थे. इस फिल्म मे एक सीन के दौरान माधुरी दीक्षित का रेप हुआ था.

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अपने इस रेप सीन से इतना घबरा गई थी कि, उन्होंने इस फिल्म के विलेन अभिनेता रंजीत से कह दिया था कि मुझे छुओ मत मुझसे दूर रहो. माधुरी सेट पर ही फूट-फूटकर रोने लगी थी. इस फिल्म के लिए वो सीन जरुरी था और माधुरी बड़ी मुश्किल से उसके लिए तैयार हुई थी. इस सुपरहिट फिल्म में माधुरी और रंजीत को लेकर एक रेप सीन फिल्माया जानें वाला था. माधुरी इस सीन को करने के लिए राज़ी नहीं थी, क्योंकि उस समय रंजीत की छवि एक खूंखार और ख़राब विलेन की थी. इस वजह से माधुरी बहुत घबराई थी.

जब इस फिल्म के लिए ये सीन शूट किया जाना था. सब तैयारी हो चुकी थी. माधुरी भी इस सीन के लिए पूरी तरह से तैयार थी. इसी बीच अभिनेत्री अपने मन ही मन बहुत ज्यादा घबराई हुई थी. माधुरी ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म प्रेम प्रतिज्ञा के सीन को लेकर उनके मन में कई सवाल आए थे. इस सीन के पहले वह सोच रही थी कि कैसे होगा , सीन किस तरह का होगा. इस दौरान माधुरी मन ही मन रंजीत की इमेज को लेकर भी घबरा रही थी.

फ़िल्म के लिए जैसे ही यह सीन शूट हुआ. इस शॉट से फिल्म की पूरी टीम खुश नज़र आ रही थी वहीं रंजीत और फिल्म के निर्देशक बापू को लगा कि शायद माधुरी इस सीन को करने के बाद नार्मल ही है. लेकिन इसके बाद जब रंजीत और बापू ने माधुरी से पूछा कि क्या वो ठीक हैं. उन्हें इस सीन को करने में कोई परेशानी तो नहीं हुई. इस पर अभिनेत्री के कहा था कि उन्हें बुरा नहीं लगा और ना ही रंजीत का टच महसूस हुआ. बावजूद इसके अभिनेत्री अंदर से काफी घबराई हुई थी.

रंजीत को भी इस बात का अहसास हुआ था कि माधुरी काफी डरी हुई है. एक्टर रंजीत ने 1971 में आई फिल्म ‘शर्मिली’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म में उन्होंने राखी, शशि कपूर, अनिता गुहा, नाजिर हुसैन और इफ्तेखार जैसे एक्टर्स के साथ काम किया था. उस दौर की हर फिल्म में किसी न किसी तरह का रेप सीन जरूर फिल्माया जाता था.

एक बार कपिल शर्मा के शो में रंजीत ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि जब मेरी फिल्म ‘शर्मिली’ आई तो मुझे घर से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि मैंने उस फिल्म में राखी के बाल खींचे, कपड़े फाड़ने की कोशिश की थी. इस रेप सीन के बाद मेरे घर वाले मेरा चेहरा नहीं देखना चाहते थे. रंजीत ने बताया था कि उनके घर वाले उनसे कहते थे कि क्या ये भी कोई काम है. कुछ अच्छे किरदार प्ले करो.

Show More
Back to top button