समाचार

ऑक्सीजन की कमी: मां को बचाने के लिए बेटी ने मुंह से दी सांस, देखें फिर क्या हुआ – Video

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोज ही लाखों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में देश की मेडिकल व्यवस्था भी चरमरा गई है। ऑक्सीजन और दवाओं की कमी होने लगी है। ऑक्सीजन के अभाव में कई लोग अपनी जान गवा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की बात करे तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में कहा था कि प्रदेश में ऑक्सीजन और दवाओं की कोई कमी नहीं है। लेकिन इसके उलट यूपी के बहराइच से सामने आया एक वीडियो कुछ और ही कहानी दर्शा रहा है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बेटी अपनी मां को मुंह से सांस देकर बचाने की कोशिश करती नजर आ रही है। लड़की की मां को ऑक्सीजन की कमी होने पर सांस लेने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में बेबस बेटी अपने मुंह से ही मां के मुंह में सांस दे रही है। हालांकि उसकी यह कोशिश सफल नहीं हो पाती है और मां बेटी के सामने ही दम तोड़ देती है।

दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो यूपी के बहराइच का है जहां एक लड़की को अपनी मां के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट नहीं मिल पाया था। यही वजह थी कि बेटी को मां को मुंह से सांसे देने को मजबूर होना पड़ा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर हर जगह छाया हुआ है। जिसने भी ये वीडियो देखा उसकी आंखें नम हो गई। चलिए पहले आप भी ये वीडियो देख लीजिए।


इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में बहुत गुस्सा देखा जा रहा है। वे सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि देश में ऑक्सीजन की कमी के मसले को जल्द से जलद सुलझाया जाए। वैसे सरकार अपनी तरफ से कोशिश भी कर रही है, लेकिन जमीनी सच्चाई को देखने के बाद यही लगता है कि कथनी और करनी में फर्क होता है। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

बताते चलें कि कुछ समय पहले ही सीएम योगी ने कहा था कि अस्पताल में ऑक्सीजन की अब कोई कमी नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने या कोरोना मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button