दिलचस्प

कोरोना काल में हो रही हैं अनोखी शादियां, डंडे के सहारे दूल्हा- दुल्हन पहना रहें हैं वरमाला

कोरोना का सबसे बुरा असर शादी समारोह पर पड़ रहा है और कम मेहमानों के बीच विवाह कार्यक्रम किए जा रहा हैं। बिहार के बेगूसराय में कोरोना महामारी के बीच हुई एक शादी आजकल काफी चर्चा का विषय बनीं हुई है। शादी के दौरान दूल्हा दुल्हन ने सोशल डिस्टेंसिंग का जिस तरह से पालन किया। हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है।

सरकारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी में केवल करीबी लोगों को ही शामिल किया गया और  दूल्हा दुल्हन ने समाजिक दूरी बनाते हुए डंडे से एक दूसरे को जयमाला पहनाई। इतना ही नहीं इस दौरान इन्होंने अपना मास्क तक नहीं खोला। इस अनोखी शादी की चर्चा हर कोई कर रहा है। इस शादी के जरिए लोगों को जागरूक किया गया है।

ये शादी तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र के तेघरा बाजार की है। गिरधारीलाल सुल्तानिया के पुत्र कृतेश कुमार की शादी बेगूसराय के ज्योति कुमारी के साथ तय की गई थी। तय तारीख के अनुसार ये शादी 30 अप्रैल को होनी थी। लेकिन इसी बीच सरकार ने शादी को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी और 50 लोगों को ही शादी में शामिल करने की अनुमति दी। सरकार की नई गाइडलाइन आने के बाद दूल्ह व दुल्हन पक्ष ने शादी की तारीख को आगे बढ़ाने की जगह, तय तारीख पर ही नियमों के तहत शादी करवाने का फैसला किया। दोनों के परिवार वालों ने पूरे नियम के साथ 30 अप्रैल को कृतेश और ज्योति की शादी करवाई दी।

50 से कम लोग हुए थे शामिल

बिहार सरकार की गाइडलाइन के अनुसार शादी में 50 लोगों को ही शामिल करने की अनुमति है। इस नियम का पालन करते हुए 50 से कम ही लोगों को बुलाया गया था। परिजनों के अनुसार 50 से कम लोग ही मौजूद थे और पूरे नियम के साथ सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ये शादी समारोह किया गया है।

स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन ने एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखी थी और जब वरमाला की बारी आई तो दूर खड़े होकर डंडे के सहारे इन्होंने एक दूसरे को माला पहनाई है। वहीं ज्योति के परिवार वालों ने बारात में आए लोगों का स्वागत सैनिटाइजर से किया और उन्हें मास्क भी दिए। वहीं जो लोग शादी में शामिल नहीं हो सके थे। उनको वीडियो कॉल के जरिए शादी समारोह में शामिल किया था। कई मेहमानों ने अपने घरों से बैठकर ही ये शादी देखी।

Back to top button