अध्यात्म

पान के पत्ते में रखें फिटकरी और सिंदूर फिर देखें कमाल, पैसों की समस्या आसपास भी नहीं फटकेगी

फिटकरी हम सभी के घर आसानी से मिल जाती है। यह कई तरह के काम आती है। आमतौर पर इसका उपयोग पानी साफ करने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी को बहुत उपयोगी माना गया है। इसकी सहायता से आप कई तरह के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। मान्यता है कि फिटकरी के अंदर नकारात्मक ऊर्जा सोखने की शक्ति होती है। यही वजह है कि इसका इस्तेमाल ज्योतिष और वास्तु दोनों के उपायों में होता है। आज हम भी आपको फिटकरी के कुछ कारगर उपाय बताने जा रहे हैं।

1. यदि आपके घर नेगेटिवे एनर्जी बहुत ज्यादा हो गई है तो फिटकरी की मदद ली जा सकती है। आप एक कांच की प्लेट लीजिए और उसमें फिटकरी के छोटे छोटे टुकड़े रख दीजिए। अब इस प्लेट को खिड़की, दरवाजे या बालकनी में रख दें। याद रहे कि आप प्लेट से फिटकरी के टुकड़े हर महीने बदलते रहें। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी और पॉजिटिव एनर्जी आ जाएगी।

2. यदि घर या ऑफिस में वास्तु दोष है तो प्रत्येक कमरे में 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा रख दें। इससे हर तरह का वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा। ये उपाय घर और ऑफिस में तरक्की लाएगा।

3. पूरे घर में बाथरूम एक ऐसी जगह होती है जहां सबसे अधिक नेगेटिव एनर्जी होती है। इस स्थिति से निपटने के लिए बाथरूम में एक कटोरी में फिटकरी और नमक रख दें। इसे हर महीने बदलते भी रहें। जहां नमक बाथरूम की नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा जबकि फिटकरी वहां के किटाणुओं को मारने का कार्य करेगी।

4. यदि दुकान में धंधा मंदा चल रहा है तो फिटकरी आपकी ग्राहकी बड़ा सकती है। इसके लिए एक काला कपड़ा लें और उसमें फिटकरी बांध दें। अब इस फिटकरी वाले कपड़े को दुकान के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे न सिर्फ आपकी दुकान की बरकत बढ़ेगी बल्कि दुकान को किसी की नजर भी नहीं लगेगी।

5. यदि आपकी कुंडली में शुक्र दोष है तो फिटकरी इसे दूर कर सकती है। आप जब भी नहाएं तो पानी में थोड़ी सी फिटकरी डाल दें। शुक्र दोष समाप्त हो जाएगा, साथ ही धन लाभ भी होगा।

6. यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हैं तो भी फिटकरी इस समस्या का समाधान कर सकती है। एक पान का पत्ता लें और उसमें फिटकरी और सिंदूर रख बांध दें। अब बुधवार को इस पान के पत्ते को पीपल के पेड़ के नचे दबा दें। कर्ज से जल्द मुक्ति मिल जाएगी।

Back to top button