अध्यात्म

हनुमान जी के ये ज्योतिष मन्त्र को इस तरह से साध लें, जीवन की हर परेशानी को हर लेंगे बजरंगी

हनुमान जी की पूजा से सभी को विशेष लाभ मिलता है ये तो सभी को पता है. हनुमानजी को कलयुग का जीवंत देवता भी माना जाता है. हमारे हिन्दू धर्म में कई ग्रंथों में अनेकों यंत्रो का वर्णन किया गया है. उन्ही में से एक है हनुमान ज्योतिष यंत्र. इस यंत्र के माध्यम से आपको पैसा, विवाह, प्रेम, स्वास्थ्य आदि से जुड़े कई फायदें हो सकते है. लेकिन इसके लिए आपको इस यंत्र पर पूर्ण विश्वास करने की जरुरत है.

इसकी उपयोग विधि
आपको बता दें कि श्री हनुमान ज्योतिष यंत्र में सात कॉलम होते हैं. इसका उपयोग करने से पहले पांच बार ऊं रां रामाय नम: मंत्र का तथा बाद में 11 बार ऊं हनुमते नम: मंत्र का जाप करें. इसके बाद आंख बंद करके अपनी मनोकामना के बारे में सोचते हुए मन्त्र का जाप करें. याद रखे इस काम को पुरे विस्वाश के साथ करें.

आपको कब धन की प्राप्ति कब हो सकती है, इसका उत्तर इस प्रकार है. आपको धन प्राप्ति में विलंब होगा, वहीं दूसरों की मदद करने से लाभ मिलेगा. अगर आपके पास धन है और धन की प्राप्ति होगी. आप अपने कर्म पर ध्यान दें. इसी से धन की प्राप्ति होगी. आप अपने हर काम खुशी से करें. लक्ष्मी आप पर अवश्य प्रसन्न होगी. आपका धन सुरक्षित है चिंता न करें. आप अपने धन के लिए किसी से विवाद न करें. समय आने पर धन की प्राप्ति होगी.

प्रेम से संबंधित सवालों के जवाब इस प्रकार हैं


आपके जीवन में प्रेम में सफलता का योग बन रहा है. तीसरे व्यक्ति के बीच से हटने के बाद ही सफलता मिलेगी. अभी सफलता मिलने में देरी लग सकती है. आपको प्रेम विवाह का परिणाम अच्छा मिलेगा. आपके प्रेम विवाह में बाधा होगी. सफलता मिलेगी मगर समय से.

शादीशुदा जीवन से जुड़े प्रश्नों के जवाब इस प्रकार हैं


आपका शादीशुदा जीवन सुखपूर्वक बीतेगा. जीवनसाथी के आने से भाग्योदय होगा और प्रेम भी बढ़ेगा. जीवन में प्रेम की वृद्धि होगी. परायों के कारण परेशानी बढ़ सकती है. वाणी में मधुरता रखें अन्यथा विवाद बढ़ सकते है. ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें. पैसों को लेकर तनाव और कलह रह सकता है.

इस दिन समाप्त होगा आपका बुरा समय

इसके लिए सबसे पहले आपको आलस्य छोड़ना पड़ेगा. आपको सिर्फ 6 महीनों में सफलता मिलेगी. अपनों की सलाह से चलें, मनमानी और जिद पर न अड़े रहे. भाग्य अभी साथ नहीं है. थोड़े समय बाद साथ देगा. आपको बुजुर्गो का आदर करना चाहिए. दान-पुण्य करने में आगे रहे. पत्नी की सहायता से बुरा समय बहुत जल्द ही कट जाएगा. अभी आपको दो साल तक सच्चे समय का इंतज़ार करना पड़ेगा. आपका अच्छा समय आने वाले है.

आपका दक्षिण दिशा में विवाह का योग बन रहा है. लेकिन अभी कुछ समूह लग सकता है. शीघ्र ही आपकी मनोकामना भी पूरी होगी. विवाह में कुछ बाधाएं भी आएंगी. शिव-गौरी का पूजन करें तथा मंगल स्त्रोत का पाठ भी अवश्य करें. आज से दो वर्ष के बाद आपके विवाह का योग बन रहा है. इस समाय विवाह में अड़चने है इसलिए जल्द ही विवाह होगा.

Show More
Back to top button