बॉलीवुड

सालभर से नहीं हुआ वीरू और बसंती का मिलन, फार्महाउस में ही गुजर रहे हैं धर्मेंद्र के दिन

देश में एक बार फिर बढ़ते कोरोना के कहर ने हर किसी की मुश्किलें बढ़ा दी है. कोरोना वायरस एक बार फिर से तेजी के साथ भारत में अपने पैर पैसा रहा है. अब तक बॉलीवुड के कई सितारें भी इसकी चपेट में आए हैं. कई स्टार्स ने इस महामारी को मात दी है, तो वहीं कई कलाकारों का इसके चलते निधन भी हुआ है. जबकि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए गुजरे जमाने के दिग्गज़ अभिनेता बीते एक साल से भी अधिक समय से अपने फार्म हॉउस पर ही है. बीते एक साल से धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का मिलन भी नहीं हो पाया है.

हाल ही में अपने एक साक्षात्कार में हेमा मालिनी ने इस बारे में बात की है. हेमा मालिनी ने बताया था कि, धर्मेंद्र कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए पिछले साल से ही फार्महाउस में रह रहे हैं. न वे बाहर निकलते हैं और न ही कोई उनसे मिलने जा रहा है. हेमा मालिनी ने कहा कि, ”उनकी (धर्मेंद्र) सुरक्षा के लिए यह जरूरी भी है. अभी साथ में वक्त गुजारने से ज्यादा महत्वपूर्ण स्वस्थ रहना है और हम उसी पर ध्यान दे रहे हैं.”

बता दें कि, दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र का फार्महाउस मुंबई के पास लोनावाला में स्थित है. उनके फार्महाउस में जरुरत की हर चीज मौजूद है. उनका यह फार्महाउस दिखने में काफी ख़ूबसूरत है. जानकारी के मुताबिक़, धरम जी ने इस फार्म हाउस में आलीशान बंगला भी बना रखा है. वहीं फार्महाउस में अभिनेता ने एक रॉक गार्डन भी बना रखा है.

खेती करते हैं धर्मेंद्र…

धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. समय-समय पर वे अपने फैंस के लिए अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं. बताया जाता है कि, धर्मेंद्र फार्महाउस पर ऑर्गेनिक फार्मिंग भी करते हैं. उनके फार्महाउस में भैंसें और गायें भी है. धर्मेंद्र के इस फार्महाउस में कई मजदूर भी काम करते हैं.

धर्मेंद्र अपने साक्षात्कार में कह चुके हैं कि, ”मैं जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से बेहद प्यार करते है. मेरा ज्यादातर समय लोनावाला स्थित अपने फार्महाउस पर ही बीतता है.”

गौरतलब है कि, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है. पहले धर्मेंद्र ने महज 19 की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी, वहीं उन्होंने दूसरी शादी अभिनेत्री हेमा मालिनी से साल 1980 में की थी. साथ काम करने के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी और ऐसे में दोनों ने एक होने का फ़ैसला कर लिया था.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. साल 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ में दोनों की जोड़ी को फैंस ने काफी पसंद किया था. धर्मेंद्र ने वीरू जबकि हेमा मालिनी ने इस ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म में ‘बसंती’ का किरदार निभाया था. अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, संजीव कुमार और अमजद खान जैसे दिग्गज़ भी फिल्म में अहम रोल में थे.

गौरतलब है कि, धर्मेंद्र कुल 6 बच्चों के पिता है. धर्मेंद्र के पहले पत्नी प्रकाश कौर से चार बच्चे हैं. दो बेटे अभिनेता सनी देओल और बॉबी देओल हैं. जबकि दो बेटियां अजीता और विजेता देओल हैं.

वहीं हेमा और धर्मेंद्र दो बेटियों के माता-पिता है. बड़ी बेटी का नाम ईशा जबकि छोटी बेटी का नाम अहाना देओल है.

Back to top button