बॉलीवुड

बड़े घरानों में हुई है इन अभिनेताओं की शादी, बच्चन परिवार का दामाद है यह गुमनाम एक्टर

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता है जिनकी शादी फ़िल्मी दुनिया के जाने-माने और चर्चित घराने में हुई है. बॉलीवुड के कई जाने-माने अभिनेताओं के ससुर या उनके करीब भी इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है. आज इस लेख में हम आपको ऐसे एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड से संबंध रखने वाले परिवारों के दामाद बने हैं…

धनुष…

दक्षिण भारतीय फिल्मों में धनुष एक बड़ा नाम हैं. वहीं रजनीकांत दक्षिण में भगवान की तरह पूजे जाते हैं. धनुष और रजनीकांत के बीच ससुर-दामाद का रिश्ता है. बता दें कि, सुपरस्टार रजनीकांत की बड़ी बेटी ऐश्वर्या की शादी धनुष से हुई है. धनुष और ऐश्वर्या ने साल 2004 में सात फेरे लिए थे. अपने ससुर की तरह ही धनुष की भी एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

कुणाल खेमू…

अभिनेता कुणाल खेमू 90 के दशक में कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में नज़र आ चुके हैं. वहीं वे बड़े होने पर भी कई फिल्मों में नज़र आए है. साल 2015 में कुणाल खेमू ने अभिनेत्री सोहा अली खान से शादी की थी. बता दें कि, सोहा अली खान पटौदी खानदान से संबंध रखती है. बताया जाता है कि, साल 2009 में आई फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ की शूटिंग के दौरान सोहा और कुणाल के प्रेम प्रसंग की शुरुआत हुई थी.

अक्षय कुमार…

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से साल 2001 में शादी की थी. अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना और जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के दामाद है. अक्षय और ट्विंकल आज दो बच्चों बेटे आरव और बेटी नितारा के माता-पिता है.

अजय देवगन…

दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन भी एक जाने-माने परिवार के दामाद है. अजय और काजोल की शादी साल 1999 में हुई थी. बता दें कि, काजोल का पूरा परिवार ही फ़िल्मी दुनिया से संबंध रखता है. अजय की मां तनुजा गुजरे जमाने की एक्ट्रेस रह चुकी है, जबकि उनके पिता सोमू मुखर्जी निर्देशक थे.

आयुष शर्मा…

अभिनेता आयुष शर्मा फिल्म ‘लवयात्री’ से चर्चाओं में आए थे. आयुष शर्मा बॉलीवुड के जाने-माने खान परिवार के दामाद है. आयुष की शादी 30 नवंबर, 2014 को गुजरे जमाने के स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान की बेटी और अभिनेता सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान की बहन अर्पिता खान से हुई थी. आज आयुष और अर्पिता एक बेटे के माता-पिता हैं.

कुणाल कपूर…

कुणाल कपूर बच्चन परिवार के दामाद है. अभिनेता कुणाल कपूर ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से साल 2015 में शादी की थी. बता दें कि, कुणाल कपूर फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से चर्चाओं में आए थे.

शरमन जोशी…

गुजरे जमाने के मशहूर विलेन रहे प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरना चोपड़ा की शादी अभिनेता शरमन जोशी से हुई है. शरमन जोशी और प्रेरना ने साल 2000 में सात फेरे लिए थे. बता दें कि, शर्माना जोशी ने अपनी अदाकारी का जादू फिल्म ‘गोलमाल’ और ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘3 इडियट्स’ जैसी सफ़ल फिल्मों में बिखेरा है. वे अपनी कॉमेडी से दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं.

Back to top button