बॉलीवुड

350 करोड़ की संपत्ति का मालिक है साउथ का यह सुपरस्टार, एक्टर ही नहीं शूटर, रेसर और पायलट भी हैं

बॉलीवुड सितारों की तरह ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के सितारें भी देशभर में अपनी पहचान रखते हैं. साउथ के कई ऐसे सितारें है जो अदाकारी के साथ ही हर एक मामले में बॉलीवुड स्टार्स को टक्कर देते रहते हैं. ऐसे ही एक साउथ सुपरस्टार है अजीत कुमार. अजीत कुमार दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक जाना-माना नाम है.

अजीत कुमार तमल फिल्मों के सबसे सफ़ल कलाकारों में से एक माने जाते हैं. बीते 30 सालों से वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. बताया जाता है कि, अजीत कुमार के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1990 में एक तमिल फिल्म के जरिए हुई थी. फिल्म में उनका बहुत ही छोटा सा रोल था. इसके बाद आगे जाकर वे अपने बेहतरीन काम से सुपरस्टार का दर्जा पाने में कामयाब रहे. आइए आज आपको किस एक्टर से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

अजीत कुमार का जन्म 1 मई 1971 को तेलंगाना के सिकंदराबाद में हुआ था. उनके पिता का नाम पी. सुब्रह्मणियम जबकि मां का नाम मोहिनी है. साउथ में अजीत कुमार की फैन फ़ॉलोइंग काफी तगड़ी है और फैंस उन्हें प्यार से ‘थाला’ बुलाते हैं. अजीत उन मशहूर दक्षिण भारतीय सितारों में से एक है, जिन्हें बॉलीवुड में भी जाना जाता है.

आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि, अजीत कुमार 10वीं कक्षा तक भी पढ़े हुए नहीं है. जब वे 10वीं में थे, तब ही उन्होंने स्कूल छोड़ दिया था और वे फिर एक मैकेनिक के रूप में काम करने लगे. साथ ही अजीत ने इस दौरान एक्सपोर्ट हाउस में नौकरी की. जबकि अजीत ने बिजनेस डेवलपर की नौकरी भी की.

बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं अजीत कुमार…

अजीत कुमार बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. पेशे से तो वे एक फिल्म अभिनेता है, हालांकि एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही वे फॉर्मुला कार रेसर, शूटर और पायलट भी हैं. गौरतलब है कि, अजीत 2004 में ब्रिटेन में आयोजित हुई फॉर्म्यूला सीजन 3 में बतौर फॉर्म्यूला 2 रेसर भाग ले चुके हैं. इस काम में उन्हें महारत हासिल हैं.

शूटिंग चैम्पियनशिप में जीते 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल…

शूटिंग अजीत कुमार के व्यक्तित्व में चार चांद लगा देती है. एक बेहतरीन अभिनेता और फॉर्मुला कार रेसर होने के साथ ही वे एक कमाल के शूटर भी हैं. इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि, हाल ही में जब 46वीं तमिलनाडु स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन हुआ था तो अजीत कुमार ने 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल अपने नाम किए थे.

पायलट भी है अजीत कुमार…

अजीत कुमार का पायलट होना भी उन्हें अन्य सभी अभिनेताओं से ख़ास और अलग बनाता है. अजीत कुमार फाइटर जेट के साथ भी उड़ान भर सकते हैं. बताया जाता है कि, अक्सर अजीत कुमार घर पर ही प्लेन के मॉडल बनाते रहते हैं.

अजीत कुमार की निजी ज़िंदगी की बात की जाए तो उन्होंने साल 2000 में एक्ट्रेस शालिनी से शादी की थी. इससे पहले दोनों रिश्ते में थे. अजीत कुमार और शालिनी दो बच्चों अनुष्का कुमार और आद्विक कुमार के माता-पिता हैं.

350 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अजीत कुमार…

अजीत कुमार कमाई के मामले में भी हर किसी को टक्कर देते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अजीत कुमार करीब 350 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक हैं. बताया जाता है कि, वे एक फिल्म के लिए 25 से 30 करोड़ रुपये लेते हैं. अजीत कुमार की गिनती दक्षिण भारतीय फिल्मों के सबसे महंगे सितारों में होती है.

अजीत कुमार के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो उनकी आगामी फिल्म ‘वलिमई’ है. हाल ही में इसका पोस्टर अजीत के जन्मदिन पर जारी होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया. बता दें कि, इस फिल्म को बॉलीवुड निर्माता बोनी कपूर प्रोड्यूस कर रहे हैं.

Back to top button