बॉलीवुड

रवीना से लेकर सोनम कपूर तक करोड़ों-अरबों के मालिक हैं इन एक्ट्रेस के पति, एक के पास है 6600 करोड़

बॉलीवुड की कई मशहूर एक्ट्रेसेस ने दौलत के मामले में अव्वल रहने वालों को अपना हमसफ़र चुना है. इन अभिनेत्रियों में टीना अंबानी से लेकर सोनम कपूर तक का नाम शामिल है. आज आपको हम बॉलीवुड की 9 ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं जिनके पतियों के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है…

श्रीदेवी…

बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी मौत के बाद अपने पीछे करीब 247 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़कर गई थी. बता दें कि, श्रीदेवी की शादी साल 1996 में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से हुई थी. बोनी कपूर के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है.

टीना अंबानी…

कभी जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस रही टीना अंबानी अब देश के चर्चित अंबानी परिवार की बहू है. कई फिल्मों में नज़र आ चुकी टीना ने 1991 में देश के मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी से शादी की थी. बता दें कि, साल 2008 में अनिल दुनिया के छठे सबसे अमीर शख़्स थे. वे आज 3600 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक है.

रानी मुखर्जी…

बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा रानी मूकजरजी ने बॉलीवुड निर्देशक आदित्य चोपड़ा को कई सालों तक डेट किया था. इसके बाद रानी और आदित्य ने साल 2004 में शादी कर ली थी. आज दोनों एक बेटी आदिरा के माता-पिता हैं. आदित्य यश राज फिल्म्स के मालिक है. आदित्य की कुल संपत्ति 960 मिलियन डॉलर यानी कि 6600 करोड़ रुपये है. गौरतलब है कि, यह आंकड़ा शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स की संपत्ति से भी बहुत अधिक है.

रवीना टंडन…

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार रही अभिनेत्री रवीना टंडन ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. रवीना ने साल 2004 में अनिल थडानी से शादी की थी. अनिल कुल 6.5 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक है.

शिल्पा शेट्टी…

बॉलीवुड की हिट एंड फिट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में जाने-माने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी. राज कुंद्रा ग्रुपको डेवलपर्स और टीएमटी ग्लोबल जैसे कई सफल व्यावसायिक उद्यम हैंडल करते हैं, इसके साथ ही राज और शिल्पा ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम में भी इन्वेस्टमेंट कर रखा है. राज कुंद्रा की कुल सम्पत्तौ 400 मिलियन डॉलर बताई जाती है.

जूही चावला…

बॉलीवुड की चुलबुली अदाकारा जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. जय मेहता, मेहता ग्रुप के मालिक है. जूही के पति का कारोबार भारत के कई राज्यों सहित अफ्रीका, अमेरिका, कनाडा तक में फैला हुआ है. वहीं जय मेहता इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकता नाईट राइडर्स के सह मालिक भी है. उनकी कुल संपत्ति 350 मिलियन डॉलर की है.

विद्या बालन…

बॉलीवुड में अपनी बोल्ड अदाओं से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन के पति फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर है. साल 2012 में विद्या ने सिद्धार्थ से शादी की थी. बता दें कि, विद्या, सिद्धार्थ की तीसरी पत्नी है. प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर के पास
कुल 475 मिलियन डॉलर की संपत्ति है.

सोनम कपूर…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभनेता अनिल कपूर की बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी 2018 में आनंद आहूजा से हुई थीं. आनंद आहूजा की कुल कमाई करीब 3000 करोड़ रुपये बताई जाती है. आनंद आहूजा दो कंपनियों भाने और वेजनवंगे के मालिक है.

अनुष्का शर्मा…

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है. एक एड शॉट के दौरान दोनों की मुलाक़ात हुई थी और फिर दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे. इसके बाद दिसंबर 2017 में दोनों ने इटली में सात फेरे ले लिए थे. बता दें कि, विराट कोहली बीसीसीआई में ए + श्रेणी के खिलाड़ी होने के साथ हर साल 7 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. जबकि एड वगैरह से भी विराट की अरबों रुपये की कमाई होती है. विराट की कुल कमाई करीब 900 करोड़ रुपये है.

Back to top button