समाचार

बड़ा खुलासा – कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए नवाज शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से लिए पैसे!

इस्‍लामाबाद – पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की काली करतूत सबके सामने आ गई है। इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने आरोप लगाया है कि पीएम नवाज शरीफ ने कश्‍मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे। तहरीक-ए-इंसाफ जल्द ही पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट में नवाज के खिलाफ इस संबंध में याचिका दायर करेगी। इस आरोप ने पाकिस्तान की राजनीति में तूफान ला दिया है। Ossama bin laden Nawaz sharif.

नवाज शरीफ कश्‍मीर में जिहाद के लिए चाहते थे लादेन की मदद –

पीटीआई के मुताबिक शरीफ ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुताबिक ओसामा से मिले पैसे का इस्तेमाल साल 1990 में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के चुनाव प्रचार में किया गया था। पाकिस्तानी अकबार डॉन से बातचीत में पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि हमने इस मामले पर चर्चा और सभी कानूनी पक्षों पर विचार करने के बाद याचिका दायर करने का फैसला लिया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, फवाद चौधरी ने सोमवार को कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट से पाकिस्तान के लोकतंत्र को अस्थिर करने और साजिश रचने के लिए विदेशी लोगों से पैसा लेने वाले नवाज के खिलाफ केस दर्ज करने की अपील करेंगे।

नवाज शरीफ के परिवार पर लग चुका है पनामा आरोप –

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ का परिवार भी चर्चित पनामा पेपर घोटाले में शामिल है। आरोप यह भी है कि ओसाम से मिले पैसों का इस्तेमाल 1989 में तत्कालीन बेनजीर भुट्टो सरकार के खिलाफ किया गया था। दावा किया गया है कि नवाज शरीफ ने लादेन से लगभग 1.5 अरब रुपये लिए थे। जिसका इस्तेमाल उन्होंने कश्मीर और अफगानिस्तान के इलाकों में जिहादी गतिविधियों के लिए किया था।

पीटीआई नवाज पर उनकी पार्टी के विदेशी ताकतों से पैसे लेकर देश में लोकतंत्र के खिलाफ साजिश रचने के खिलाफ शिकायत करेगी। आपको बता दें कि इस बात का खुलासा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व संचालक की पत्नी की किताब के आधार पर हुआ है। किताब में लिखा गया है कि नवाज शरीफ ने बेनजीर भुट्टो के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे।

Back to top button