बॉलीवुड

अब ऐसी दिखने लगी हैं बॉलीवुड की ‘दामिनी’, विदेश में रहकर करती है यह काम, देखें तस्वीरें

80 और 90 के दशक में कई बेहतरीन अभिनेत्रियां हुई है जिन्होंने बॉलीवुड में अपने कमा से एक ख़ास मुकामा पाया है. अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि का अनाम भी इस सूची में शामिल है. बॉलीवुड में मीनाक्षी ने ज़्यादा सालों तक काम नहीं किया, हालांकि उन्होंने जितना भी काम किया और जितने भी समय वे इंडस्ट्री से जुड़ी रही वे चर्चाओं में रही.

अपने छोटे से फ़िल्मी करियर में ही मीनाक्षी शेषाद्रि ने बॉलीवुड को कई सफ़ल और यादगार फ़िल्में दी है. इस दौरान उन्होंने अपने दौर के लगभग हर बड़े स्टार के साथ स्क्रीन साझा की थी. मीनाक्षी शेषाद्रि को फिल्म ‘दामिनी’ एक अलग और एक ख़ास मुकाम पर लेकर गई थी. इस फिल्म ने उन्हें एक बड़ी एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया था.

फिल्म ‘दामिनी’ में ऋषि कपूर और सनी देओल जैसे दिग्गज़ अभिनेताओं ने भी अहम रोल अदा किया था. मीनाक्षी बॉलीवुड में लगातार अच्छा काम कर रही थी और जब वे अपने करियर में शिखर पर थी तब अचानक से फ़िल्मी दुनिया से किनारा कर उन्होंने अपने फैंस को हैरान कर दिया था. बाद में उन्होंने भारत भी छोड़ दिया था.

बता दें कि, अपने करियर में शिखर पर रहने के दौरान मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1995 में बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली थी. शादी करने के साथ ही मीनाक्षी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था, जबकि वे भारत छोड़कर अमेरिका में सेटल हो गई थी. मीनाक्षी अपने परिवार के साथ अमेरिका के डलास में रहती है. मीनाक्षी और हरीश दो बच्चों जश मैसूर और केंद्र मैसूर के माता-पिता हैं.

अब सालों बाद मीनाक्षी का लुक पूरी तरह से बदल चुका है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि, कभी बेहद ख़ूबसूरत नज़र आने वाली मीनाक्षी समय के साथ काफी बदली-बदली दिखने लगी है. बता दें कि, मीनाक्षी की कभी दिग्गज़ गायक कुमार सानू के साथ अफेयर की खबरें भी उड़ी थी. वहीं बाद में उन्होंने हरीश मैसोलोर को अपना जीवनसाथी चुन लिया था.

बताया जाता है कि, एक पार्टी में हरीश और मीनाक्षी की पहली मुलाक़ात हुई थी. दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोस्ती का रिश्ता धीरे-धीरे प्यार में तब्दील होने लगा. फिर 1995 में दोनों ने अपने रिश्ते को शादी कर एक नया नाम दे दिया.

1983 में किया बॉलीवुड डेब्यू…

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले मीनाक्षी शेषाद्रि साल 1981 में मिस इंडिया का ख़िताब जीत चुकी थी. 17 साल की उम्र में यह ख़िताब हासिल करने के चलते मीनाक्षी के बॉलीवुड में जाने के रास्ते भी खुल गए थे. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से हुई थी. मीनाक्षी ने अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर, सनी देओल जैसे कई दिग्गज़ों के साथ काम किया था.

अपने करियर में मेरी जंग, घायल, घातक, शहंशाह, घर हो तो ऐसा और तूफान जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि का अमेरिका में बहुत ही ख़ूबसूरत और शानदार घर बना हुआ हैं. 25 साल पहले भारत छोड़ चुकी मीनाक्षी समय-समय पर अपने देश आती रहती हैं. वे अमेरिका में डांस क्लास चलाती हैं.

Back to top button