राशिफल

Rashifal 30 April: आज का दिन 6 राशि वालों के लिए रहेगा बेहद शुभ, 2 राशिवालों का बना रहा राजयोग

हम आपको शुक्रवार 30 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद आपको देखने को मिल सकते हैं। तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं उर्जा अनुभव करेंगे। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, उससे आपको फायदा ही होगा। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। संतान पक्ष के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी। दौलत से जुड़े बड़े निर्णय लेने में सक्षम रह सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई खास काम या आकर्षक योजना आपको सारा दिन घेरे रहेगी। नए लोगों से दोस्ती हो सकती है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिवार वालों के व्यवहार से आप काफी खुश होंगे। आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे। आपको स्वस्थ रहने के लिए स्वयं पर ध्यान देना होगा। मानसिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने आपको आत्मविश्वास बनाए रखना पड़ेगा तभी आप कोई कार्य में अच्छा कर पाएंगे। आज किसी से पैसों की लेन-देन न करें और किसी का उधार भी न दें। निर्णयशक्ति के अभाव में मन में दुविधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि होगी। घर के किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ने के कारण आप काफी तनाव में रहेंगे। व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशांति विशेष रूप से रहेगी। रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद दूर होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नई जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा। जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का विचार है आपके मन में और इच्छाएं बढ़ती चली जा रही है पर उसी के अनुपात में आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती है। इलेक्ट्रिक उपकरणों से दूर रहें। स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए कार्य की शुरुआत करने के लिए यह दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। किसी घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे। घरवालों के साथ बेहतर तालमेल बनाने में आप सफल होंगे। पैसों के मामले में पार्टनर से मदद मिलेगी। दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌। नौकरी पेशा वाले लोगों की पदोन्नति होने का योग बन रहा है। अपने कौशल व हिम्मत से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी परेशानियों को हल कर लेंगे। घर का वातावरण शांत रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। व्यापार या नौकरी में लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी। पूर्णतः लाभदायक दिन है। यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा। कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक अनुबंध आपके पक्ष में फाइनल हो सकता है। मित्रों और परिजनों से आत्मीयता प्रगाढ़ होगी। किसी मुश्किल का हल निकलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

करियर के लिहाज से यह दिन अनुकूल अवसर प्रदान करने वाला होगा। निवेश के मामले में आपको सावधानी बरतनी चाहिए, अगर कहीं निवेश कर रहे है तो पहले उस विषय से जुडें लोगों से सलाह अवश्य ले लें। नौकरी पेशा के लोगों को उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में उचित लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर का माहौल आपको नया कुछ करने के लिए प्रेरित करेगा। दांपत्य जीवन में जीवन साथी के सहयोग से अनेक कामों को अंजाम देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को कुछ दिक्कत हो सकती है। अपने ठप्प पड़े कारोबार को दोबारा आगे बढ़ाने के लिए आज आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। काम या कारोबार से जो भी लाभ बन रहा है उसे लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी। खर्च की अधिकता रहेगी। इनपर नियंत्रण रखना आवश्यक है। पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य रहने वाली है। परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा‌। बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत होगा। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास ना करें। आप किसी अच्छी-भली बात को बहस का मुद्दा न बनाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी बात की बारीकी में जाने के झंझट में न पड़ें। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज आपको कार्यों में अपने बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। किसी बैठक-समारोह का बुलावा भी आज आपको मिल सकता है‌। लवमेटस एक दुसरे का सम्मान करेंगे, जिससे आपके रिश्ते में नयापन आयेगा। आपके भूमि जायदाद से जुड़े समस्त प्रकार के मामले आसानी से समाधान हो जाने वाले है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका जीवन साथी आपको कोई अच्छा सा तोहफा दे सकता है। स्वास्थ्य मजबूत रहेगा और आप हर काम को बेहतर तरीके से अंजाम देंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। दिन अच्छा है। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे। आज पैरों से जुड़ी तकलीफ हो सकती है। पैसों के मामले में दिन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन सामान्य तरीके से बीतेगा। कुछ लंबे समय से चल रहे प्रेम का अंत भी हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरी पर कर्मचारी की तरफ से आपको अच्छा सहयोग मिल सकता है। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आज अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। फिजूलखर्ची करने से आने वाले दिनों में आपकी समस्या बढ़ सकती है। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। किसी नुकसान के कारण धन अधिक खर्च करने से बचें। शाम को किसी रचनात्मक कार्य को लेकर किसी के साथ मिलकर योजना बनाएंगे।

आपने Rashifal 30 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमानजी की तस्वीर घर में लगाने से परेशानियां हो जाती हैं दूर, जानिए कौन सी तस्वीर कहां लगाएं

Back to top button