बॉलीवुड

कॉलेज का मुँह भी नहीं देखा था कभी इन अभिनेत्रियों ने, छठी सातवीं फेल हैं ये खूबसूरत बालाएं

बॉलीवुड एक्टर से ज्यादा यहाँ कि अभिनेत्रियों के बारे में चर्चा होती है. उनका स्टाइल उनका लुक उनकी हॉटनेस और उनका ही सबकुछ. बॉलीवुड की मीडिया में उनकी ही चर्चा होती है. ये अभिनेत्रियां अपनी फिल्मो के जरिये करोड़ों कमाती है. बहुत लक्जरी लाइफ का मज़ा भी लेती है. इनको आपने कई बार सिर्फ इंग्लिश और इंग्लिश में ही बोलते हुए सुना होगा. लेकिन अगर आप अगर अपनी इन चाहती अभिनेत्रियों की पढाई के बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. इस बॉलीवुड में गिनी चुनी अभिनेत्रयां ही ग्रेजुएट हैं. इनमे से एक अभिनेत्री तो सिर्फ 5वीं क्लास तक ही पढ़ी है.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल के नाम से मशहूर देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे आता है. बॉलीवुड व हॉलीवुड में अपने लिए एक अलग मुकाम बना चुकी ये एक्ट्रेस सिर्फ 12 वीं पास ही है. मिस इंडिया और मॉडलिंग में करियर बनाने में जुटी प्रियंका की पढ़ाई बीच में ही रुक गई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रियंका कभी कॉलेज गई ही नहीं है. हालांकि उन्होंने मुंबई के जयहिंद कॉलेज में एडमिशन जरूर लिया था.

करीना कपूर खान 

करीना कपूर खान का नाम भी इस लिस्ट में शुमार होता है. बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए करीना ने बीच में ही पढ़ाई को टाटा कह दिया था.

कंगना रनौत

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के साथ साथ पन्गा क्वीन बनकर सामने आई कंगना रनौत भी ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है. कंगना 12 वीं क्लास में ही फेल हो गई थी. इसके बाद कंगना अपने घर से भागकर मुंबई में करियर बनाने के लिए आ गई थी. कंगना रनौत सिर्फ 10 वीं पास है.

आलिया भट्ट


आलिया भट्ट ये आज की सनसनी बन चुकी है. आलिया भट्ट भी कुछ ज्यादा पढ़ी हुई नहीं है. फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली आलिया ने स्कूल करते ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. आलिया भट्ट भी केवल 12 वीं पास है.

सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशन आइकन के नाम से पहजाने जाने वाली सोनम कपूर भी अपनी पढाई बीच में ही छोड़ चुकी है. सोनम ने 12 वीं के बाद ग्रेजुएशन में एडमिशन लिया तो जरूर था लेकिन अपने फिल्मी करियर को सँवारने के लिए उन्होंने आगे की पढ़ाई कभी नहीं की. इस बात के बारे में सोनम ने खदु ही बताया था. उन्होंने 12वीं की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और एक्ट्रेस बन गई.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर 90 के दशक की सबसे बड़ी अभिनेत्री. इन्होने सालों साल लोगों को अपना दीवाना बनाया था. करिश्मा कपूर सिर्फ 5वीं पास ही है. करिश्मा ने महज 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम न सिर्फ रख दिया था, बल्कि जमा भी लिया था. फिल्मों को लेकर वो बहुत ही सीरियस थी.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज भारत की सबसे महँगी और डिमांडेड अभिनेत्री में से एक बन चुकी है. दीपिका भी पढाई के मामले में ज्यादा आगे नहीं है. दीपिका की मम्मी चाहती थी कि वह अपना ग्रेजुएशन पूरा करे लेकिन ऐसा कभी हो ही नहीं पाया. दीपिका ने कहा था कि वह कभी तो अपनी मां की इच्छा पूरी जरूर करेंगी.

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन आखिर इस नाम को कोण नहीं जानता. इस अभिनेत्री के दीवाने आज भी लाखों है. ऐश्वर्या राय महज़ 12 वीं पास ही है. ऐश्वर्या ने भी अपने करियर को बनाने के लिए बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी.

Back to top button