अध्यात्म

झूठ बोलने में माहिर होते हैं इन 4 राशियों के लोग, इनका झूठ पकड़ पाना है बेहद मुश्किल

ज्योतिष शास्त्र हमारी निजी जिंदगी से जुड़ी कई चीजें बताने की ताकत रखता है। वह हमारी कुंडली, जन्म तारीख और राशि के आधार पर बहुत कुछ बता देता है। इससे आप किसी व्यक्ति का नेचर भी जान सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको 4 ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अधिक झूठ बोलती हैं। मतलब इन चार राशियों के जातकों को ज्यादा झूठ बोलने की आदत होती है।

वैसे तो लगभग सभी लोग कहीं न कहीं जीवन में झूठ बोलते ही हैं, लेकिन 12 राशियों में से इन चार राशियों के लोग सबसे अधिक और बेधड़क झूठ बोलते हैं। तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन राशियों के बारे में जान लेते हैं।

मिथुन राशि: ज्योतिष शास्त्र की माने तो मिथुन राशि के जातक झूठ बोलने में नंबर 1 होते हैं। ये इतनी आसानी से झूठ बोल देते हैं कि सामने वाला इन्हें पकड़ ही नहीं पाता है। वैसे इस राशि के लोगों का नजरिया भी दूसरों से हटकर होता है। मसलन कई बार दूसरों के लिए जो चीज झूठ होती है वही इन्हें सच लगती है।

तुला राशि: इस राशि के जातक अधिकतर समय संशय से लिप्त होते हैं। इस कमजोरी को ढांकने के लिए ये झूठ का सहारा लेते हैं। कुछ मामलों में इन्हें सच अच्छा नहीं लगता है। ये इससे भागते हैं। ऐसे में झूठ को अपना सहारा बना लेते हैं। ये जब झूठ बोलते हैं तो उसमें ऐसे फंस जाते हैं कि बाहर निकलना आसान नहीं होता है। हालांकि इसके बावजूद से बड़ी सरलता से झूठ बोल लेते हैं।

वृश्चिक राशि: इन लोगों को सच देखना और दिखाना कुछ खास पसंद नहीं होता है। ये इसी बात के चलते झूठ का सहयोग लेते हैं। इनकी दिक्कत यह होती है कि ये सच बोल खुद को अपमानित नहीं करना चाहते हैं। जब बात इनके मान सम्मान की आती है तो उसके लिए ये हमेशा झूठ का ही सहारा लेते हैं। एक तरह से ये अपनी इज्जत बचाने की खातिर अधिक झूठ बोलते हैं। इन्हें सोसाइटी में अपना मान सम्मान बहुत प्यारा होता है।

कुंभ राशि: इस राशि के लोग अपना काम पूरा करने के लिए झूठ बोलते हैं। यदि कोई झूठ बोल इनका काम जल्दी और आसानी से हो रहा है तो ये इसमें कोई बुरी बात नहीं समझते हैं। इनके लिए प्यार और जंग में झूठ जायस होता है। ये बड़े चालक भी होते हैं। इस कदर झूठ बोलते हैं कि सामने वाला इन पर आंख बंद कर यकीन कर लेता है।

Back to top button