समाचार

बॉयफ्रेंड से बात करने पर प्रेमिका को बीच सड़क पर मारे गए कोड़े, दर्द में मांगती रही रहम की भीख

अफगानिस्तान में एक लड़की को बॉयफ्रेंड से बात करने पर ऐसी सजा सुनाई गई जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी।  सरेआम युवती को 40 कोड़े मारे गए और लोग खड़े होकर ये तमाशा देखते रहे। इतना ही नहीं इस महिला को कोड़े मारते हुए वीडियो भी बनाई गई और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। इस लड़की को ये सजा तालिबान द्वारा दी गई। ये घटना अफगानिस्तान के हेरात प्रांत के हफ्तागोला गांव की है।

खबर के अनुसार जिस लड़की को कोड़े मारे गए हैं। उसपर शरिया कानून तोड़ने का आरोप लगाया गया था। इस लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड से बात की थी। जिसके कारण उसे शरिया कानून के तहत सजा दी गई। जब स्थानीय लोगों को युवती के बॉयफ्रेंड से बात करने की जानकारी लगी। तो वो उसे सजा दिलाने के लिए तालिबान के पास ले गए। जहां पर कट्टरपंथी मौलाना ने इस्लामी कानून के मुताबिक उसे कोड़े मारने की सजा सुनाई।

सजा सुनाने के बाद बीच सड़क पर युवती को कोड़े मारे जाने लगे और इस दौरान तालिबानी नेता इस क्रूर सजा का वीडियो बनाते रहे। वीडियो बनाने के बाद तालिबानी नेता ने इसे फेसबुक पर भी शेयर किया। 13 अप्रैल को साझा की गई इस वीडियो की हर कोई निंदा कर रहा है।

शेयर की गई वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं और सबके सामने युवती पर एक के बाद एक कोड़े बरसाए जा रहे हैं। ये युवती दर्द से कराहते हुए रहम की भीख मांग रही। बुर्के में बैठी युवती ये कहती सुनाई दे रही है कि मुझे अपनी गलती का पश्चाताप है, मेरी गलती है, मैंने गड़बड़ कर दी है। लेकिन इसके बाद भी युवती को बक्शा नहीं गया और उसपर कोड़े बरसाए गए। इस तरह से युवती को कुल 40 बार कोड़े पीठ पर मारे गए।

Back to top button
?>