बॉलीवुड

मरने से पहले इरफ़ान खान ने अपने बेटे से कही थी यह बात, बोले ‘मैं मरने वाला हूं, और ‘

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता इरफ़ान खान की आज प्रथम पुण्यतिथि है. बीते वर्ष आज ही के दिन इरफ़ान अपने लाखों-करोड़ों फैंस को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए थे. अपनी अदाकारी के साथ ही अपने बेहतरीन डायलॉग्स से लोगों के दिलों में बस जाने वाले इरफ़ान खान को उनके फैंस आज उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

बता दें कि, इरफ़ान खान ज़िंदगी के आख़िरी कुछ सालों में कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहे थे. अंततः इसी बीमारी ने 29 अप्रैल 2020 को उनकी जान ले ली. उनके जाने से फ़िल्मी दुनिया को एक बड़ा झटका लगा था. न केवल इरफ़ान खान बॉलीवुड का चर्चित चेहरा थे, बल्कि हॉलीवुड की दुनिया में भी उन्होंने अपने नाम का परचम लहराया था.

इरफ़ान खान के बेटे बाबिल खान अक्सर पिता की मौत के बाद उनसे जुड़ी कुछ न कुछ यादें और किस्से उनके फैंस के साथ साझा करते रहते हैं. हाल ही में बाबिल खान एक साक्षात्कार का हिस्सा बने थे और इस दौरान उन्होंने अपने पिता की ज़िंदगी के आख़िरी कुछ पलों के बारे में बातें की थी.

बाबिल खान ने अपने साक्षात्कार में बताया था कि, ‘मैं एक सुरक्षित घेरे में जी रहा था. इरफान खान का बेटा बनकर और फिर वो घेरा टूट गया, उसके बाद आपके पास कोई विकल्प नहीं बचता. आपको वो करना पड़ता है जो ज़िंदगी चाहती है और यही सच है.’ बाबिल के मुताबिक़, पिता इरफान खान काफी हद तक ठीक भी हो चुके थे, लेकिन उन्हें इस बात की ख़बर लग चुकी थी कि वे बच नहीं पाएंगे.

बाबिल ने आगे बताया कि, ‘उनकी मौत से दो तीन दिन पहले मैं अस्पताल में था. वो होश खोते जा रहे थे और अंतिम पलो में उन्होंने मेरी ओर देखा,मुस्कुराए और कहा- मैं मरने वाला हूं, मैंने उन्हें कहा ऐसा नहीं होगा, वो फिर मुस्कुराए और सो गए.’ फिर 29 अप्रैल 2020 को दुनिया ने एक चमकता दमकता सितारा इरफ़ान खान खो दिया.

दूसरी ओर इरफ़ान खान की पत्नी सुतापा ने अपने पति के जाने के गम को लेकर कहा कि, ये एक ऐसा दर्द है जिसे भूला पाना आसान नहीं है. ‘हम सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहे हैं. एक साल हो जाएगा, मैं अभी भी लोगों से मिलने और उनसे बात करने के लिए तैयार नहीं हूं. लोगों से मिलने से ज्यादा मैं लिखने में अच्छी हूं.’ इरफ़ान की पत्नी ने यह भी कहा कि, वे मौत और उसके बाद की जिंदगी के लिए उत्सुक रहते थे.

Back to top button