बॉलीवुड

अमिताभ ही नहीं खुद से 13 साल छोटे अक्षय संग भी चला रेखा का अफ़ेयर, संजय दत्त से करने वाली थी शादी

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा अपने समय की काफी सफ़ल और चर्चित एक्ट्रेस रही हैं. अपने बेहतरीन काम और अपनी ख़ूबसूरती के साथ ही रेखा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रही है. रेखा का सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अफ़ेयर काफी चर्चा में रहा है. इस ऑफर को बॉलीवुड का सबसे चर्चित अफ़ेयर भी कहा जाता है.

अमिताभ बच्चन और रेखा ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. इस दौरान दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. गौरतलब है कि, रेखा से अफ़ेयर के दौरान अमिताभ शादीशुदा थे, लिहाजा इस प्यार को मंजिल नहीं मिल सकी. दोनों कलाकार आख़िरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ नज़र आए थे जो कि 1981 को रिलीज हुई थी. रेखा अमिताभ के साथ ही अपने और भी कई अफ़ेयर को लेकर चर्चा में रहे है.

रेखा का नाम एक समय दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ भी जुड़ा था. कहा जाता है कि, दोनों शादी भी कर चुके थे, हालांकि जल्द ही दोनों अलग-आग हो गए थे. जहां रेखा का अफ़ेयर अपने से उम्र में बड़े अभिनेताओं के साथ चला था तो वहीं उस दौरान रेखा के उम्र में खुद से छोटे अभिनेताओं अक्षय कुमार और संजय दत्त के साथ अफ़ेयर की खबरें भी ख़ूब उड़ी थी.

बताया जाता है कि, फिल्म ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान रेखा और अक्षय के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि, अक्षय की रेखा के साथ बढ़ती नजदीकियों के चलते अक्षय और रवीना का ब्रेकअप भी हो गया था. जबकि रेखा के संजय दत्त के साथ अफ़ेयर की खबरें भी उड़ी थी और कहा गया था कि दोनों शादी करने वाले थे, हालांकि बाद में संजय दत्त ने इसे महज अफवाह करार दिया था.

रेखा और संजय दत्त के अफ़ेयर की अफवाह फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान उड़ी थी. बताया जाता है कि, साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. हालांकि संजय दत्त के मुताबिक़, ऐसा कुछ असल में नहीं था. बता दें कि, 80 के दशक में संजय का करियर ठीक नहीं चल रहा था, जबकि दूसरी ओर उन्हें ड्रग्स की लत ने भी घेर रखा था. इस मुश्किल समय में रेखा बस संजय का सहारा बनी थी और उन्हें इस संकट की घड़ी से बाहर निकालने में उनकी मदद कर रही थी, लेकिन किसी ने इसे अफ़ेयर का रूप दे दिया. संजय ने इन अफ़ेयर की बातों को सिरे से ख़ारिज कर दिया था.

मुकेश अग्रवाल से हुई शादी…

रेखा ने अंततः साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. दोनों जब पहली बार मिले थे तो एक माह भीतर ही दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे. बहुत जल्द ही दोनों ने शादी भी कर ली. हालांकि सालभर के भीतर ही दोनों का तलाक हो गया था. दोनों के बीच आए दिन अनबन होती रहती थी. तलाक के 6 माह के बाद मुकेश ने कथित रूप से रेखा के दुपट्टे से अपने फार्म हॉउस पर फांसी लगाकर जान दे दी थी.

Back to top button