समाचार

HC ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार, कहा- आपसे नहीं हो रहा तो हम केंद्र को अधिकार देंगे

दिल्ली सरकार लगातार दावा कर रही है कि वो जल्द ही राजधानी में पैदा हुए ऑक्सिजन संकट को खत्म कर देगी। लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली में रोजाना कई कोरोना मरीज ऑक्सिजन की कमी के कारण अपनी जान गवां रहे हैं। इतना ही नहीं दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सिजन तक खत्म हो गई है। दिल्ली में पैदा हुए ऑक्सिजन संकट मामले पर ही दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई थी और इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई और कहा कि दिल्ली सरकार किसी काम की नहीं है।

जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली की बेंच ने अरविंद केजरीवाल की सरकार को कहा कि आपका सिस्टम पूरी तरह से फेल है। किसी काम का नहीं है। सिस्टम ठीक कीजिए। अगर आपके अधिकारियों ने सिचुएशन को नहीं संभाल सकते तो बताइए, हम तब केंद्र के अधिकारियों को लगाएंगे।  लोगों को हम मरने नहीं दे सकते। जज की बेंच ने कहा कि हर तरफ सिर्फ गड़बड़ी है और आप उसे ठीक करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। आप दिल्ली में सरकार चला रहे हैं। हालात सुधारने की जिम्मेदारी भी आपकी है।

गौरतलब है कि ऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली के कई प्राइवेट अस्पतालों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसी मामले में सोमवार को भी कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली सरकार को ऑक्जीजन की समस्या को खत्म करने का निर्देश दिया था। वहीं आज कोर्ट ने दिल्ली सरकार को नाकाम सरकार कहा है। इसके अलावा कोर्ट ने आज दिल्ली सरकार को एक ऑक्सिजन सप्लायर की यूनिट को टेक ओवर करने का निर्देश भी दिया है। क्योंकि इस ऑक्सिजन सप्लायर ने कोर्ट में झूठ कहा था।

सप्लायर का झूठ सामने आते ही हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वो उसकी यूनिट को टेक ओवर कर लें और ऑक्सिजन की जरूरत वाले अस्पतालों से सप्लाई करें। दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि वो आज ही इसे टेक ओवर कर लेंगे।

Back to top button