बॉलीवुड

तलाक के बाद सैफ ने बच्चों का खर्च उठाने से कर दिया था मना, मजबूरी में अमृता ने उठाया था यह कदम

सैफ अली खान और अमृता सिंह(Amrita Singh) की प्रेम कहानी बड़ी ही अजीब है. दोनों का प्यार भी अनोखे तरिके से हुआ और दोनों अलग भी कुछ इसी तरह से हुए. सैफ ने साल 1991 में अपने से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी. उस समय दुनिया की नज़रें इन दोनों पर टिक गई थी. क्योकि उस समय इस तरह की शादी करना आम बात नहीं थी.

इन दोनों ने जब शादी की थी तब अमृता सिंह अपने करियर के टॉप पर थी तो सैफ अली खान फिल्मी जगत में अपने लिए संघर्ष कर रहे थे. सैफ से शादी करने के बाद अमृता सिंह ने अपने करियर को अलविदा कह दिया और घर गृहस्थी में लग गई. अमृता पूरा वक्त सैफ और बच्चों को दें रही थी. लेकिन अमृता की किस्मत ने यहां से करवट लेना शुरू किया. कुछ दिनों बाद ही अमृता सिंह और सैफ के बीच आए दिन झड़े होने लगे. इसी दौरान सैफ इटैलियन मॉडल रोजा की तरफ अट्रेक्ट होने लगे.

अमृता से बिगड़ रहे रिश्तों के बीच सैफ और रोजा का प्यार में बढ़ने लगा और सैफ ने इसके चलते अमृता को छोड़ दिया. बाद में रोज़ा से भी उनका रिश्ता नहीं चल सका. इसी बीच वर्ष 2004 में सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया. सैफ से तलाक होने के बाद अमृता सिंह के कंधों पर उनके दोनों ही बच्चों के लालन-पालन का भी जिम्मा आ गया था. अमृता ने सैफ से बच्चों की परवरिश के लिए जितने पैसे मांगे थे तो सैफ ने मना कर दिया था.

इस बात पर सैफ ने अमृता से कहा था कि, वो शाहरुख खान नहीं हैं. उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वो मरते दम तक अपने बच्चों को पैसे देते रहे. इसलिए एक बार फिर अमृता ने एक्टिंग करना शुरू कर दिया. उन्होंने उस समय एकता कपूर(Ekta Kapoor) के सीरियल काव्यांजलि में अहम किरदार निभाया. फिल्मों और टीवी से पैसा लाकर अमृता ने अपने दोनों बच्चों. सारा और इब्राहिम को बड़ा किया. इसी बीच कुछ दिनों बाद सैफ ने बच्चों की परवरिश के लिए पैसे भेजना शुरू कर दिया था. उन्होंने अपना बंगला भी अमृता और दोनों बच्चों को दे दिया था.

अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ घर पर नहीं रुकते थे. उस समय 10 साल की सारा तो समझ गई थी कि, उनके मम्मी पापा अलग हो गए है. लेकिन 4 साल के इब्राहिम इस बात से अंजान थे. इब्राहिम सैफ से मिलने के बाद यहीं पूछते थे कि, पापा आप घर क्यों नहीं आते हो. सारा और इब्राहिम बचपन से ही अपनी माँ अमृता को अपने लिए संघर्ष करते देख रहे है इसलिए वह अपनी माँ के ज्यादा करीब है. सारा तो ये तक कहती है कि मुझे अमृता सिंह की बेटी कहिए.

इसके साथ ही सारा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस तलाक के बारे में कहा था कि, मुझे खुशी है कि एक ही छत के नीचे झगड़ा करने से बेहतर है कि दो अलग-अलग जगहों पर आप खुश रहे. सैफ और अमृता के बीच टूटे हुआ इस रिश्ते को काफी वक़्त हो चुका है. ये दोनों ही अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके है. सैफ की जिंदगी में पत्नी की जगह करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने ले ली है.

Back to top button