इस मामले में भारत को कहीं पीछे छोड़ दिया चीन ने, जानकर हो जायेंगे हैरान!

यह बात हर कोई जानता है कि भारत और चीन की आबादी दुनिया में सबसे ज्यादा है। आबादी के मामले में चीन भारत से कहीं आगे है। लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार जिस तरह से भारत की आबादी बढ़ रही है कुछ ही दिनों में हम चीन को पीछे छोड़ देंगे। हमें इस बात पर जरा भी गर्व करने की जरूरत नहीं है।

बढ़ती जनसंख्या है परेशानी की वजह:

दुनिया की आधी से ज्यादा परेशानियों की वजह बढ़ती हुई आबादी है। अगर इसी तरह से आबादी बढ़ती रही तो लोगों का जीवन मुश्किलों से भर जायेगा। आज छोटी-छोटी चीज के लिए लोगों को तरसना पड़ रहा है। लोग गरीबी से त्रस्त हैं। अगर आबादी ज्यादा नहीं होती तो सबको आसानी से हर चीज मिल जाती।

जिस तेजी से आबादी बढ़ रही है, उसी तेजी से स्कूल भी खुल रहे हैं। समय की कमी की वजह से अब मां-बाप बच्चे को स्कूल नहीं छोड़ पाते हैं। इस वजह से उन्हें बसों पर निर्भर रहना पड़ता है। भारत में स्कूल बस की हालत से तो आप परिचित होंगे। यहां 2 लोगों की सीट पर 6 लोगों को बैठाया जाता है। लेकिन चीन इस मामले में भारत से भी आगे निकल गया है।

7 सीट की बस में ठुंसा गया 36 बच्चों को:

जी हां चीन में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यह मामला चीन के हुनान प्रान्त का है, जहां 7 सीटों वाली मिनी स्कूल बस में 36 बच्चों को ठुंसा गया था। जब यह बात स्थानीय पुलिस को पता चली तो उन्होंने स्कूल बस के चालक को हिरासत में ले लिया। चीन की मीडिया पीपल्स डेली चाइना ने इस घटना का खुलासा किया है। चीन के इस अखबार ने इस घटना का एक वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी पोस्ट किया है।

बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित चीनी लोग:

वीडियो देखने के बाद चीन के लोग अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हो गए हैं। वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि बस के बाहर भी कुछ बच्चे लटके हुए हैं। बस इतनी ज्यादा भरी है कि कुछ बच्चे बस की खिड़की पर भी बैठे हैं। पुलिस वाला बस रुकवाकर बच्चों को उतारता है तो एक-एक करके 36 बच्चे निकलते हैं।

वीडियो देखें-

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.