दिलचस्प

दूल्हा हुआ कोरोना पॉजिटिव तो पीपीई-किट पहन वार्ड में घुस गई दुल्हन, पहना दी तुलसी की माला -Pics

कोरोना वायरस ने हर किसी की जिंदगी अस्त व्यस्त कर दी है। इसकी वजह से लोगों का काम करने का तरीका ही बदल गया है। अब शादियों को ही ले लीजिए। कोरोना काल में जितनी भी शादियां हुई वह बहुत कम मेहमानों की उपस्थिति में ही संपन्न हुई। इस शादी में धूमधाम नहीं दिखी। पहले तो फिर भी कुछ मेहमानों को शादी में बुलाकर कोरोना गाइडलाइन में शादी करने की अनुमति थी। लेकिन वर्तमान की स्थिति को देखते हुए कई राज्यों और शहरों ने शादी पर कुछ दिनों की रोक लगा दी है।

यदि कहीं शादी हो भी रही है तो वह बहुत स्पेशल केस है। अब केरल के अलप्पुझा जिले का यह मामला ही ले लीजिए। यहां एक सरकारी अस्पताल में एक दुल्हन ने अपने कोरोना पॉजिटिव दूल्हे से शादी रचाई। इस दौरान दुल्हन ने सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पीपीई किट (PPE Kit) पहन रखा था। एक तरफ कई लोगों ने अपना शादी का मुहूर्त टाल दिया तो दूसरी तरफ इस जोड़े ने शादी के मुहूर्त वाले दिन ही शादी करने का फैसला लिया।

पारम्परिक परिधान की बजाय पीपीई किट पहनकर हुई इस शादी में दूल्हा सरतमोन एस, उसकी मां और कुछ निकट के रिश्तेदार मौजूद थे। दुल्हन अभिरामी की उम्र 23 वर्ष है और वह थेक्कन आर्यद की रहने वाली है। बताते चलें कि यह शादी कोरोना वार्ड के एक स्पेशल रूम में हुई। इस दौरान दूल्हे ने दुल्हन को मंगलसूत्र और तुलसी की माला पहनाई।

दूल्हे सरतमोन के अलावा उनकी मां भी कोरोना संक्रमित है। सरतमोन खाड़ी देश में काम करते हैं। अपने घर वे शादी के लिए आए थे। उन्होंने खुद को आइसोलेट भी कर लिया था। स्टार्टिंग के दस दिनों तक उनमें कोई भी लक्षण नहीं दिखाई दिए थे, लेकिन फिर अचानक से उन्हें और उनकी मां को सांस लेने में दिक्कत आने लगी। इसके बाद दोनों ने जांच करवाई। इसमें वे कोरोना पॉजिटिव निकलें।

हालांकि इतना सब होने के बावजूद सरतमोन ने अपनी शादी रद्द नहीं करी। उन्होंने प्रशासन की परमीशन लेकर वार्ड में ही शादी करने का फैसला लिया। इस तरह शादी में उनकी मां भी शामिल हो गई। इस दौरान दुल्हन को संक्रमण न हो इसलिए उसने पीपीई किट पहन रखा था। अब ये अनोखी शादी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। जहां एक तरफ कुछ लोगों को ये शादी पसंद आई तो वहीं कुछ ने कहा कि कपल को थोड़े दिन और रुक जाना था।

वैसे इस शादी के बारे में आपकी क्या राय है?

Back to top button