समाचार

बिहार में NEET का पेपर लीक, 5 आरोपी गिरफ्तार!

रविवार को बिहार की राजधानी पटना में मेडिकल और डेंटल की पढ़ाई के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम NEET में पेपर लीक का खुलासा हुआ है, मामले में 2 डॉक्टरों समेत 5 लोगों की गिरफ्तारी हुयी है, NEET परीक्षा में गड़बड़ी और पेपर लीक का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी ऐसे मामले आ चुके हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेपर लीक करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया जिनमें 3 की गिरफ्तारी जयपुर से हुई और 2 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.

 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है:

बताया जा रहा है कि आरोपी 5-5 लाख रूपये में छात्रों को पेपर उपलब्ध कराते थे, हालांकि अभी पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है, रविवार को कुछ अन्य छात्रों के जरिये बिहार एटीएस को पेपर लीक के सम्बन्ध में जानकारी मिली. इसके बाद से ही एटीएस छानबीन और जांच में जुट गई और यह गिरफ्तारियां की गईं.

एटीएस ने बताया कि गिरोह ने शनिवार की रात को ही कुछ छात्रों को अपने पास बुला लिया था, वहां रात में पेपर दिया गया और फिर सुबह छात्रों को सेंटर पर छोड़ा गया, इस मामले में जब एटीएस को पेपर लीक की जानकारी मिली तो एटीएस ने आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि लीक किये गए पेपर से ही परीक्षा में सवाल पूछे गए थे या नहीं.

आपको बता दें कि रविवार को देश भर में मेडिकल की पढाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए NEET परीक्षा आयोजित की गयी थी, यह मेडिकल की सबसे बड़ी परीक्षा होती है, बीते कुछ सालों से इस परीक्षा पर काफी विवाद चल रहा था, वहीँ दूसरी तरफ बिहार में ही पिछले साल टॉपर घोटाला सामने आया था, उसमे 12वीं की परीक्षा में पैसे लेकर अच्छे अंक दिलाने का मामला सामने आया था. बिहार बोर्ड में पहले स्थान पर काबिज रहने वाली स्टूडेंट को पॉलिटिकल साइंस के बारे में भी कुछ नहीं पता था.

Back to top button