बॉलीवुड

कभी ऐसी दिखती थी कपिल की ऑनस्क्रीन वाईफ सुमोना, आमिर-अनिल के साथ इस फिल्म में किया है काम

कॉमेडी की दुनिया में कपिल शर्मा ने एक अमिट छाप छोड़ी है. कपिल शर्मा का कॉमेडी शो भारत के साथ ही दुनियाभर में पसंद किया जाता है. कपिल को तो इससे शो से एक ख़ास और अलग पहचान मिली है, वहीं कपिल के साथी और शो के अन्य कलाकारों को भी शो ने ख़ास मुकाम दिलाया है. जबकि कमाई के मामले में भी ये कलाकार आगे है.

अक्सर कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के कलाकारों की चर्चा होती रहती है. ऐसे में आज इस लेख में हम आपको कपिल की पत्नी के रूप में नज़र आने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती के बारे में बताने जा रहे हैं. सुमोना चक्रवर्ती लंबे समय से इस शो का हिस्सा है. उन्हें अक्सर कपिल की पत्नी के रूप में देखा जाता है. आइए आज आपको सुमोना चक्रवर्ती की कुछ ख़ास बातों से रूबरू कराते हैं…

आमिर-अनिल-मनीषा की इस फिल्म में काम कर चुकी है सुमोना…

सुमोना जब महज छठी कक्षा में पढ़ती थी तब ही वे बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में देखने को मिल गई थी. बताया जाता है कि, सुमोना चक्रवर्ती ने आमिर खान, अनिल कपूर और मनीषा कोइराला की फिल्म ‘मन’ में काम किया है. इस समय उनकी उम्र 12 साल की थी. 24 जून 1988 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्मी सुमोना का फिल्म मन में बहुत छोटा सा रोल था. यह फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी.

लखनऊ-मुंबई से पूरी हुई पढ़ाई…

सुमोना की शुरुआती पढ़ाई लखनऊ में ही हुई है. वे लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ा करती थी. वहीं कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने मुंबई से पूरी की है. उन्होंने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन पूरा किया है. सुमोना को पेंटिंग, स्विमिंग और डांस का शौक है.

2007 में हुआ टीवी डेब्यू…

बताया जाता है कि, बहुत छोटी उम्र से ही सुमोना का फ़िल्मी दुनिया की ओर रुझान था और इसी के चलते उन्होंने ‘मन’ फिल्म में काम किया था. वहीं साल 2007 में उनकी छोटे पर्दे पर एंट्री हुई. धारावाहिक ‘कसम’ में उन्होंने काम किया है. वहीं बाद में वे सोनी टीवी के मशहूर धारावाहिक रहे ‘बड़े अच्छे लगते है’ में भी देखने को मिली और इसी शो ने उन्हें पहचान भी दिलाई. इस धारावाहिक में साक्षी तंवर और राम कपूर ने मुख़्य भूमिका निभाई थी. बाद में उन्होंने ‘कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल’ में एंट्री ली और कपिल की पत्नी बनकर वे हिट हो गई. जबकि ‘द कपिल शर्मा शो’ का भी वे हिस्सा बनी.

बताया जाता है कि, सुमोना को पार्टी वगैरह करना पसंद नहीं है. वे पार्टीज का हिस्सा नहीं बनती है और लोगों से अधिक मिलना-जुलना उन्हें पसंद नहीं है. सुमोना की सोशल मीडिया पर भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. उन्हें इंस्टाग्राम पर 10 लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं.

सिगरेट के कश लगाकर ख़ूब बटोरी थी सुर्खियां…

कुछ सालों पहले सुमोना चक्रवर्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें वे सिगरेट पीती हुई नज़र आई थी. उनका यह अंदाज देखकर फैंस भी हैरान हो गए थे. जानकारी के मुताबिक़, उनका सिगरेट के कश लगाते हुए वह वीडियो शूटिंग ब्रेक के दौरान का था. मराठी साड़ी में नज़र आईं सुमोना चक्रवर्ती अपने सपोर्टिंग स्टाफ के साथ बात करते-करते सिगरेट के कश लगाने में मशगूल दिखी थी.

सुमोना चक्रवर्ती की फ़ीस…

सुमोना चक्रवर्ती ‘द कपिल शर्मा शो’ से भारी-भरकम कमाई करती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मेकर्स सुमोना को एक एपिसोड के लिए 5 से 7 लाख रुपये का भुगतान करते हैं. सुमोना का मुंबई में अपना घर है और वे मर्सिडीज जैसी महंगी गाड़ी की मालकिन भी है. फिलहाल फैंस को ‘द कपिल शर्मा शो’ के नए अंदाज में पेश होनी का इंतज़ार है. दरअसल, शो जनवरी 2021 के अंत से बंद है, कपिल के मुताबिक़, वे जल्द शो को नई रूप रेखा के साथ लाएंगे.

Back to top button