बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्रियों ने बनाया है इन बड़े खलनायकों को अपने जीवन का हमसफ़र

अक्सर हमने टीवी में और फिल्मों में देखा है कि एक हीरोइन को पाने के लिए विलेन और हीरो में जबरदस्त फाइट सीन होता है. पूरी ही फिल्म में हीरो को विलेन परेशान करता रहता है. दोनों ही अभिनेत्री के पीछे पागल दिखाई देते है. लेकिन लाख कोशिशें करने के बाद भी कभी भी विलेन हीरो को नहीं हरा पाता. आखिर में नायिका हीरो के गले में ही हार डालकर उससे शादी करती है.

वहीं अगर हम असल जिंदगी की बात करें तो बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने विलेन को अपना जीवन साथी बनाया है. उनका दिल कई विलेन पर आया था. बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने खूंखार खलनायकों को अपना जीवन साथी बनाया है.

अनुपम खेर- किरण खेर

अनुपम खेर ने भी कई यादगार नेगेटिव किरदार प्ले किये है. उनके मिस्टर डैंग के किरदार को कौन भूल सकता है. फिल्म कर्मा में निभाया गया ये किरदार आज भी याद किया जाता है. पर्दे के इस विलेन से एक्ट्रेस किरण को प्यार हुआ और फिर दोनों ने 1985 में शादी कर डाली.

नवाब शाह- पूजा बत्रा

पूजा बत्रा का नाम 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिना जाता था. उन्होंने फिल्म जगत के जाने माने विलेन नवाब शाह के साथ शादी की थी. ये दोनों कई दिनों तक लिव इन में रहे थे.

के के मेनन- निवेदिता भट्टाचार्य

के के मेनन भी बॉलीवुड के जाने माने विलेन है. उन्होंने एक्ट्रेस निवेदिता भट्टाचार्य से शादी की है. निवेदिता भट्टाचार्य टीवी का एक जाना-माना चेहरा है. के के मेनन ने कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से अभिनेताओं को भी चित्त किया था.

आदित्य पंचोली – जरीना वहाब

आदित्य पंचोली ने अपनी जिंदगी में अमूमन हर फिल्म में विलेन का किरदार ही निभाया है. आदित्य पंचोली की बीवी जरीना वहाब 80 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री थी. इन दोनों की शादी वर्ष 1986 में हुई थी. आदित्य पंचोली ने शुरुआत में कुछ फिल्मों में हीरो के रूप में काम किया था.

शक्ति कपूर- शिवांगी कपूर

शक्ति कपूर ने बॉलीवुड की अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की है. शिवांगी खुद भी कुछ फिल्मों में नज़र आ चुकी है. शिवांगी का दिल शक्ति कपूर पर आया था. शक्ति कपूर ने 80 और 90 के दशक की कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया था. इन दोनों ने घर से भागकर शादी की थी.

आशुतोष राणा-रेणुका शहाणे

आशुतोष राणा बॉलीवुड के खूंखार खलनायक के रूप में जाने जाते है. उनके द्वारा निभाए गए निगेटिव किरदार कोई नहीं भुला सकता. आशुतोष राणा से अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने शादी की है. फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में नजर आ चुकीं इस अभिनेत्री ने आशुतोष राणा के साथ 2001 में शादी की थी. आशुतोष राणा ‘दुश्मन’, ‘संघर्ष’, ‘बादल’ जैसी फिल्मो में अभिनय क्र चुके है.

परेश रावल-स्वरूप संपत

परेश रावल वैसे तो फिल्मों में अपने कॉमेडी किरदार और बाबू भैया के नाम से ज्यादा जाने जाते है. लेकिन उन्होंने कई फिल्मो में एक घातक विलेन का किरदार निभाया है. उनकी लाइफ पार्टनर पूर्व मिस इंडिया रह चुकी है. उनकी पत्नी का नाम स्वरूप संपत है. स्वरूप संपत कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी है. इन दोनों ने मिलने के बाद ही सीधे शादी का फैसला लिया था.

Back to top button