राजनीति

केजरीवाल की ईमानदारी का राज खुला, उनके ही खास साथी ने लगाया भ्रष्टाचार का सीधा आरोप!

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल लगातार अपनों के हमलों से घिरते जा रहे हैं, रविवार को सुबह से ही इस बात की चर्चा थी कि दिल्ली सरकार में मंत्री पद से हटाये गए मंत्री कपिल मिश्रा कोई बड़ा खुलासा करने वाले हैं. देशभर की नजर उनके ऊपर थी, उन्होंने कहा कि वह 10:30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलेंगे. बाद में मीडिया में जो खुलासा उन्होंने किया वो वाकई चौंकाने वाला था. हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कपिल शर्मा के आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर लगाया आरोप :

हमेशा खुद को ईमानदार बताने वाले और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन मोड में दिखने वाले अरविन्द केजरीवाल पर कपिल मिश्रा ने खुलकर और सीधा आरोप लगाया. कपिल ने उनपर अवैध तरीके से 2 करोड़ रूपये नकद लेने का आरोप लगाया. कपिल ने कहा कि मैंने केजरीवाल को सत्येन्द्र जैन से 2 करोड़ रूपये कैश लेते खुद देखा है. जब मैंने उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ बातें बाद में बताई जाती हैं.

आपको बता दें कि शनिवार को कपिल मिश्रा से मंत्री पद छीन लिया गया था, इसके बाद से ही पार्टी में कोहराम और ट्विटर वार की स्थिति दिखी थी. आज सुबह उपराज्यपाल से मिलने के बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके कहा कि मैंने उन्हें अवैध नकदी लेते देखा था, चुप रहना असंभव है, चाहे कुर्सी जाए या प्राण. लेकिन कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में यह बात स्पष्ट नहीं की कि वह किसके बारे में कह रहे हैं.

बाद में कपिल मिश्रा राजघाट पर मीडिया से रूबरू हुए और बताया कि वह दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की बात कर रहे हैं, उन्होंने केजरीवाल पर भ्रष्टाचारी को बचाने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि सत्येन्द्र जैन को जेल जाना ही होगा. उन्होंने केजरीवाल पर 2 करोड़ रूपये की नकदी लेने का आरोप लगाया. कपिल ने मीडिया से कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं और उपराज्यपाल को अपना बयान दे चुका हूं और मैं सीबीआई के सामने भी बयान देने को तैयार हूं.

कपिल मिश्रा ने कहा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी में आये थे, हमने कांग्रेस का भ्रष्टाचार को नहीं छोड़ा बीजेपी के भ्रष्टाचार को नहीं छोड़ा तो अपनी पार्टी में भ्रष्टाचार करने वाले को कैसे छोड़ सकते हैं, कुछ लोगों की आदत हो गयी है भ्रष्टाचारियों को बचाने की. गलत काम करने की, हम भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेंगे जेल भेजवाकर ही दम लेंगे.

पार्टी छोड़ने से जुड़े सवाल पर कपिल ने कहा कि मैं पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा, यह मेरी पार्टी है मैं इसमें रहकर अन्दर ही लड़ाई लड़ता रहूंगा, उन्होंने बताया कि मैंने कल ही एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रमुख से मिलने का वक्त मांगा था जिसके बाद मुझे मंत्री पद से हटा दिया गया.

कपिल मिश्रा ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके कहा कि उनके लिए एक दिन का इंतजार करना असंभव था, जिस दिन सत्येन्द्र जैन जेल जायेंगे उस दिन मेरी बात सच हो जाएगी. साथ ही उन्होंने अरविन्द केजरीवाल पर भी सवाल उठाया कि वे पहले ईवीएम का मुद्दा उठा रहे थे और अचानक उन्होंने मुद्दा बदल दिया.

आपको बता दें कि अरविन्द केजरीवाल पर अभी तक किसी ने सीधे तौर पर उंगली नहीं उठाई थी, उनकी पार्टी के अलग अलग स्तर के नेताओं और मंत्रियों पर कई सवाल उठाये जा चुके थे, मगर अब उनकी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक और सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने सीधे अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधा है, ऐसे में यह बात और भी ज्यादा मायने रखती है, क्योंकि पार्टी लगातार दो चुनावों में करारी हार का सामना कर चुकी है और पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा माने जाने वाले केजरीवाल पर ही पार्टी के मूल एजेंडा से हटकर काम करने और भ्रष्टाचार करने का आरोप लग रहा है.

Back to top button