बॉलीवुड

यह फिल्म देखते ही पिता से बोल उठी थी प्रियंका, कहा- शादी करूंगी तो सिर्फ जिमी शेरगिल से ही

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता जिमी शेरगिल के बेहतरीन अभिनय के लाखों लोग दीवाने हैं. जिमी ने बॉलीवुड में एक लंबी पारी खेली है और आज 50 वर्ष की उम्र में भी जिमी बॉलीवुड में सक्रिय है. अक्सर जिमी की पेशेवर ज़िंदगी के बारे में तो हम आपको बताते ही रहते हैं, हालांकि आज आप और हम जिमी की निजी ज़िंदगी के बारे में जानेंगे.

जिमी की निजी ज़िंदगी की कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. बता दें कि, जिमी ने साल 2001 में प्रियंका पुरी से शादी की थी. आज आपको जिमी की शादी और प्रियंका पुरी के बारे में हम बताने जा रहे हैं. हिंदी सिनेमा में कदम रखने के कुछ सालों बाद ही जिमी ने सात फेरे ले लिए थे.

गौरतलब है कि, एक बार खुद जिमी की पत्नी प्रियंका पुरी ने अपनी और जिमी की प्रेम कहानी के बारे में बात की थी. प्रियंका के मुताबिक़, फिल्म ‘मोहब्बतें’ में वे जिमी के अभिनय की कायल हो गई थी और उन्हें अपना दिल दे बैठी थी. प्रियंका ने बताया कि, जिमी फिल्म मोहब्बतें के बाद उनका क्रश बन गए थे. मैं उनके लिए पागल हो गयी थी और उनकी दीवानी बन गई थी. यह फिल्म प्रियंका की सबसे पसंदीदा फिल्म भी है.

पिता से कह दिया जिमी से ही शादी करुंगी…

बता दें कि, फिल्म मोहब्बतें साल 2000 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख़ खान जैसे बड़े सितारें अहम रोल में थे, वहीं जिमी के काम को भी सराहा गया था. जिमी से प्रियंका इस कदर प्रभावित हुई कि उन्होंने अपने पिता तक को यह कह दिया था कि वे शादी करेंगी तो सिर्फ जिमी शेरगिल से ही करेंगी.

फिल्म मोहब्बतें की सफ़लता के बाद जिमी बॉलीवुड में एक चॉकलेटी ब्वॉय के रूप में पहचाने जाने लगे थे. पहले प्रियंका और जिमी में दोस्ती हुई. दोनों की दोस्ती एक कजिन की शादी के जरिए हुई थी. लेकिन प्यार तक बात पहुंचन में काफी समय लग गया था. बाद में दोनों को यह एहसास हो गया कि वे दोनों एक दूसरे के लिए ही बने और साल 2001 में दोनों ने शादी रचा ली.

दूसरी ओर जिमी शेरगिल भी अपने साक्षात्कार में अपनी और प्रियंका की प्रेम कहानी को लेकर बात कर चुके हैं. जिमी ने कहा था कि, प्रियंका वह पहली लड़की है, जिससे उन्हें प्यार हुआ था. जिमी ने कहा कि, प्रियंका काफी हंसमुख लगी थीं, मुझे इससे पहले इतना किसी ने नहीं हंसाया था. जिमी ने मजाकिया अंदाज में आगे कहा कि, प्रियंका को यह एहसास हुआ कि, मैं उन पर हंस रहा हूँ और इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने मुझसे शादी कर ली.

एक बेटे के माता-पिता है जिमी-प्रियंका…

जिस साल जिमी शेरगिल और प्रियंका पुरी की शादी हुई थी, उसी साल प्रियंका ने एक बेटे को जन्म दिया था. जिसका नाम वीर शेरगिल है. वीर अब करीब 20 साल का हो चुका है. शादी के बाद से ही प्रियंका ने अपने घर को संभाला और घर की हर एक जिम्मेदारी उठाई और उन्होंने पूरा समय अपने घर-परिवार को ही दिया.

जिमी शेरगिल के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो ‘मेरे यार की शादी है’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘हासिल’, ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.’, ‘लगे रहो मुना भाई’, ‘ए वेडनेस्डे’, ‘माय नेम इज खान’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’, ‘स्पेशल 26’, ‘बुलेट राजा’, ‘फुगली’, ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, ‘मदारी’ और ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’, माचिस और मोहब्बतें जैसी कई शानदार फिल्मों में उन्होंने काम किया है. बॉलीवुड के साथ ही वे पंजाबी सिनेमा में भी काम कर रहे हैं. जिमी पंजाबी सिनेमा में एक निर्देशक के रूप में भी काम करते हैं.

Back to top button