बॉलीवुड

अपनी फिल्म को हिट करने के लिए इस एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने ही दे दिया था तीन बच्चों को जन्म

बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री अपने सीन को कैमरे के सामने रियल बनाने के लिए काफी मेहनत करते है. यहाँ तक की अपनी जान तक पर खेल जाते है. ऐसा न सिर्फ बॉलीवुड में होता है बल्कि साउथ के स्टार भी अपने फिल्मों में जान डालने के लिए अपना सब कुछ दाव पर लगा देते है. ऐसी ही एक अभिनेत्री की कहानी हम आपको बताने जा रहे है. साउथ और बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री श्वेता मेनन (Swetha Menon) के बारे में.

श्वेता मेनन (Swetha Menon) इस साल 47 वर्ष की हो गई है. उनका जन्म 23 अप्रैल को 1974 में चंडीगढ़ में हुआ था. यह अभिनेत्री अपने बोल्ड अंदाज़ के लिए मशहूर थी. इसके साथ ही वह अपने फोटोशूट के लिए भी मशहूर थी. इस अभिनेत्री ने अपनी जिंदगी ने 2 शादियां की थी. इन्होने पहली शादी बॉबी भोंसले से की थी. उनकी ये शादी नहीं चल पाई और वर्ष 2007 में टूट गई थी.

इसके बाद इस अभिनेत्री ने श्रीवाल्सन मेनन से शादी की थी. श्रीवाल्सन मेनन सिंगर, म्यूजिक कंपोजर वोकलिस्ट हैं. वही इस कदम ने एक ऐसा कदम भी उठाया था शायद उससे बोल्ड सीन कभी किसी ने नहीं दिया होगा. इस अभिनेत्री ने अपनी फिल्म में अपनी लाइव डिलीवरी शूट करवाई थी. उनकी इस फिल्म में इस लाइफ डिलीवरी का सीन करीब 45 मिनट के लिए था. आपको बता दें कि इनके पिता इंडियन एयरफोर्स में अफसर थे जबकि मां हाउसवाइफ थी.

श्वेता मेनन ने 90 के दशक के शुरुआत में मलयालम फिल्मों से अपने फ़िल्मी करियर का डेब्यू किया था. कुछ दिनों तक फिल्मों में एक्टिव रहने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया छोड़ दी और मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. उनकी लाइफ की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी यही रही कि उन्होंने अपनी फिल्म कालीमन्नू को हिट करने के लिए बच्चे के जन्म की लाइव डिलिवरी को शूट करवाया था. हालांकि इसके बाद भी फिल्म को कोई बड़ी सफलता नहीं मिली. ये सीन देखकर हर कोई हैरानी में पड़ गया था.

इस फिल्म में उनकी लाइव डिलिवरी का सीन 45 मिनट का था. इस फिल्म को ब्लेसी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म के डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने डिलिवरी की रिकॉर्डिंग उस समय से शुरू की थी, जब श्वेता पांच महीने की प्रेग्नेंट थी. इस सीन के दौरान उन्होंने बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम सबाइना रखा है. ये फिल्म वर्ष 2013 में आई थी. इसके बाद इस अभिनेत्री ने 1994 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया था. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में काम करने के मौका भी मिला था.

श्वेता मेनन ने 1997 में फिल्म पृथ्वी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके अलावा वे इश्क, बंधन, शिकारी,अशोका, हां मैंने भी प्यार किया, अबके बरस, मकबूल, हंगामा, ओमकारा, रन, शिखर जैसी फिल्मों में काम किया था. इसके बाद इस अभिनेत्री ने एक बार फिर से मलयालम फिल्मों की ओर रुख किया. श्वेता ने फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज, अवॉर्ड फंक्शन और अन्य प्रोग्राम्स के लिए अपनी एंकरिंग स्किल्स को भी दिखाया था. इसके बाद श्वेता ने वर्ष 2011 में मुंबई में रहने वाले त्रिचूर निवासी श्रीवाल्सन मेनन से विवाह कर लिया था.

Back to top button