बॉलीवुड

धर्मेंद्र की हेमा से दूसरी शादी पर पहली पत्नी का था ऐसा रिएक्शन, कहा- मैं हेमा की जगह होती तो कभी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों-करोड़ों दिलों को अपना दीवाना बनाया है. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे. उन्होंने साल 1954 में प्रकाश कौर से की शादी की थी. शादी के दौरान धर्मेंद्र की उम्र महज 19 साल थी.

धर्मेंद्र ने 60, 70 और 80 के दशक में अपने बेहतरीन काम से ख़ूब नाम कमाया है. धर्मेंद्र अपनी अदाकारी और अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. शादीशुदा होने के बावजूद धर्मेंद्र का दिल बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के लिए धड़कने लगा था. धर्मेंद्र ने हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बनाने का मन बना लिया था, वहीं हेमा को भी धरम जी भा गए थे. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी कर ली थी.

धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर तरह-तरह की बातें भी हुई. हालांकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का बयान सबसे ख़ास रहा. धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर प्रकाश कौर ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘धर्मेंद्र भले ही एक अच्छे पति ना बन पाए हों लेकिन वह एक बहुत अच्छे पिता हैं. वह अपने बच्चों का बहुत ध्यान रखते हैं और बच्चों के लिए समय निकालना नहीं भूलते’. वहीं, प्रकाश ने इस इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा था कि, ‘उन्हें हेमा मालिनी से किसी बात की शिकायत नहीं हैं लेकिन यदि वह हेमा की जगह होतीं तो ऐसा कभी नहीं करतीं’.

मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी भी सामने आई थी कि, प्रकाश कौर, धर्मेंद्र को तलाक नहीं देना चाहती थी. ऐसे में धर्मेद्र को हेमा से मुस्लिम रीति रिवाज से शादी करनी पड़ी थी. बता दें कि, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी हेमा के चेन्नई स्थित घर में हुई थी.

6 बच्चों के पिता हैं धर्मेंद्र…

धर्मेंद्र कुल 6 बच्चों के पिता हैं. धर्मेंद्र के दो बेटे और 4 बेटियां है. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे बॉबी देओल, सनी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल हैं. वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं.

 

Back to top button