बॉलीवुड

अजय से पहले अक्षय कुमार को अपना दिल दे बैठी थी काजोल, करण जौहर ने किया था बड़ा ख़ुलासा

सुपरस्टार अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल की जोड़ी को बॉलीवुड में काफी पसंद किया जाता है. दोनों की जोड़ी इंडस्ट्री में पावर कपल के रूप में शुमार है. अजय देवगन और काजोल का अफ़ेयर करीब पांच साल तक चला था और दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली थी. लेकिन क्या आपको पता है कि, इससे पहले काजोल दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार को पसंद करती थी. एक समय काजोल अक्षय की दीवानी हुआ करती थी.

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा की आधे दर्जन अभिनेत्रियों संग चला है. वहीं कभी काजोल भी अक्षय को दिल दे बैठी थी. दोनों का अफ़ेयर तो नहीं चला था लेकिन काजोल का अक्षय पर क्रश था. यह महज एकतरफा प्यार था और काजोल, अक्षय कुमार का पीछा किया करती थी. इस संबंध में ख़ुलासा मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर ने कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था.

करण ने कपिल के शो पर बड़ा ख़ुलासा करते हुए बताया था कि, ”हिना फिल्म की पार्टी के दौरान मेरी मुलाकात काजोल से हुई थी. काजोल को अक्षय कुमार पर क्रश था और वो पार्टी के दौरान अक्षय कुमार को ढूंढ रही थीं. मैं इसमें उनकी मदद कर रहा था.” निर्देशक करण ने आगे कहा कि, “मैं और काजोल दोनों मिल कर अक्षय को ढूंढ रहें थे. उस दौरान अक्षय स्टार बने ही थे. हमें अक्षय कुमार तो नहीं मिले पर लेकिन हम दोनों की अच्छी दोस्ती जरूर हो गई थी. यहीं से हमारी दोस्ती की शुरुआत हुई थी.”

बता दें कि, अक्षय कुमार ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1991 में आई फिल्म ‘सौगंध’ से रखे थे. पहली फिल्म के बाद से ही काजोल, अक्षय को पसंद करने लगी थी. वहीं काजोल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में हुई थी. काजोल की पहली फिल्म बेखुदी थी.

अक्षय के साथ काजोल ने किया काम…

बहुत जल्द ही काजोल और अक्षय ने एक साथ स्क्रीन भी साझा की थी. साल 1994 में ही दोनों को एक साथ फ़िल्मी पर्दे पर देखा गया था. अक्षय़ और काजोल की फिल्म ये दिल्लगी इस दौरान रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सैफ अली खान और रीमा लागू जैसे कलाकारों ने भी अहम रोल निभाया था.

फिर अजय देवगन के साथ किया काम…

अक्षय के साथ काम करने के बाद काजोल को अजय देवगन के साथ भी काम करने का मौका भी मिला. दोनों की जोड़ी पहली बार साल 1995 में आई फिल्म ‘हलचल’ में देखने को मिली थी. दोनों का साल 1994 में आमना-सामना हुआ था और बताया जाता है कि, हलचल की शूटिंग के दौरान दोनों का अफ़ेयर शुरू हो गया था.

साल 1994 में शुरू हुआ काजोल और अजय देवगन का अफ़ेयर पांच साल तक चला था. दोनों के अफ़ेयर की चर्चा भी फ़िल्मी गलियारे में ख़ूब होती थी. आखिरकार दोनों ने साल 1999 में सात फेरे ले लिए. दोनों आज दो बच्चों बेटी न्यासा और बेटे युग के माता-पिता हैं.

Back to top button