समाचार

कोरोना मरीज की हेल्प के लिए महिला ने दिया अपना मोबाईल नंबर, मैसेज में आई प्राइवेट पार्ट की फोटो

कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहली से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। अब बीते 24 घंटों में ही भारत में 3.15 लाख मामले निकल आए। ये संक्रमण कई लोगों की जान भी ले रहा है। अस्पतालों में भी मरीजों की लाइन लगी है। कइयों को बेड नहीं मिल रहे हैं। जिन्हें मिल भी जाए उन्हें ऑक्सीजन, इंजेक्शन, वेंटिलेटर इत्यादि चीजों की किल्लत झेलनी पड़ रही है। ऐसे में लोग सोशल मीडिया के माध्यम से मदद भी मांग रहे हैं।

हाल ही में एक महिला ने भी सोशल मीडिया पर अपने परिवार के एक बीमार शख्स के लिए मदद मांगी थी। लेकिन इसके बदले उसे लोगों के अश्लील मैसेज आने शुरू हो गए। महिला ने अपने साथ हुई घटना को वाइस वर्ल्ड न्यूज के साथ शेयर किया है। महिला ने बताया कि उनके परिवार का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया था। इलाज के लिए उसे वेंटिलेटर की आवश्यकता थी। ऐसे में उन्होंने ट्विटर पर लोगों से मदद मांगी। उन्हें 6 घंटे में मदद मिल भी गई।

महिला को प्लाज्मा की जरूरत थी। उसके लिए उन्हें डोनर्स चाहिए था। इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी दिक्कत अपने मोबाईल नंबर के साथ साझा कर दी। महिला ने बताया कि वह थोड़ी घबराई हुई भी थी लेकिन तब उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता का बीमार शख्स था। इसलिए उन्होंने अपना नंबर पब्लिक प्लेटफार्म पर साझा कर दिया।

बस ये नंबर देना ही गलती हो गई। जहां कुछ लोगों ने मदद ऑफर की तो वहीं बहुत से ऐसे भी थे जिन्होंने महिला को अश्लील मैसेज भेजना शूर कर दिए। वे महिला से अजीब सवाल पूछने लगे। किसी ने कहा तुम्हारी डीपी अच्छी है तो कोई पूछने लगा कि क्या आप सिंगल हैं? बहुत से ने कॉल्स कर परेशान भी किया। ऐसे में महिला ने धीरे धीरे कर सभी नंबरों को ब्लॉक करना शुरू कर दिया। महिला ने बताया कि कुछ लोगों ने तो अपने प्राइवेट पार्ट की फोटो भी मुझे भेजी।

यह सब झेलने के बाद आखिर महिला ने अपना नंबर पब्लिक अकाउंट से हटवा दिया। ये काफी दुख की बात है कि इन मुश्किल हालातों में भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इसके पहले कोरोना पीड़ित महिला से यौन शोषण जैसी खबरें भी आ चुकी हैं। वहीं कई अस्पतालों में बेड, इंजेक्शन और ऑक्सीजन के बदले मुंहमांगी रकम मांगी जा रही है। यदि आप भी अपने आसपास लोगों को किसी मजबूर का फायदा उठाते देखें तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।

Back to top button