बॉलीवुड

जब हादसों में बुरी तरह घायल हुए ये स्टार, कोई जलती कार से कूदा, किसी के सिर में आए 100 टांके

फिल्मों में अक्सर कलाकारों को मौत से लड़ते हुए देखा जाता है, लेकिन कुछ सितारें ऐसे हैं जिन्होंने असल ज़िंदगी में भी मौत सामने देखी है. दरअसल, कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भीषण हादसे का शिकार हुए हैं, जिनमें उनकी जान तक पर बन आई थी. आइए आज ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में आपको बताते हैं जो मौत को मात देने में कामयाब रहे हैं…

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary)…

मशहूर एक्ट्रेस महिमा चौधरी के साथ साल 1999 में भीषण हादसा हुआ था. जब वे फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग के लिए जा रही थी, तब ही उनकी कार को एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी थी. गाड़ी बहुत क्षतिग्रस्त हो चुकी थी और कार के कांच महिमा के चेहरे में घुस गए थे. इससे उनका पूरा चेहरा खराब हो गया था. इलाज के दौरान डॉक्टर्स ने महिमा के चेहरे से 67 कांच के टुकड़े निकाले थे.

अनु अग्रवाल (Anu aggarwal)…

फिल्म आशिकी से रातोंरात स्टार बनी अनु अग्रवाल एक बार रात के समय कहीं जा रही थी. साल 1999 में पुणे मुंबई हाईवे पर उनके साथ बड़ा हादसा हुआ था. वे खून से लथपथ हो गई थी. उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां वे कोमा में चली गई. वे 29 दिनों के बाद कोमा से बाहर आई थी. उनका चेहरा भी खराब हो गया था और उनकी याददाश्त भी जा चुकी थी.

शबाना आजमी (Shabana Azmi)…

अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी के साथ भी एक जानलेवा हादसा हो चुका है. उनकी कार को 19 जनवरी, 2020 को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी. हादसे में शबाना खून से लथपथ हो गई थी. उनके सिर और हाथों में गंभीर चोट आई थी.

हेमा मालिनी (Hema Malini)…

हेमा मालिनी साल 2015 में राजस्थान के दौसा में भीषण सड़क हादसे का शिकार हुई थी. हादसे में उनके चेहरे पर बहुत सारे टांके आए थे. बाद में प्लास्टिक सर्जरी कर हेमा मालिनी का चेहरा ठीक किया गया था.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)…

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान घायल हुए थे. दरअसल, अभिनेता पुनीत इस्सर और अमिताभ एक सीन शूट कर रहे थे, तब ही पुनीत का एक जोरदार मुक्का बिग बी के पेट में लग गया. इससे उनकी आंत फट गई थी. अमिताभ बच्चन कई दिनों तक अस्पताल में मौत से जंग लड़ते रहे थे.

सोनू सूद (SONU SOOD)…

एक बार जब सोनू वेस्टर्न एक्स्प्रेस हाईवे से कहीं जा रहे थे, तब ही उनकी कार में आग लग गई थी. लेकिन सोनू समय रहते कार से कूदने में सफल रहे और उनकी जान पर कोई संकट नहीं आया.

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)…

साल 2000 में आई फिल्म ‘क्या कहना है’ के सेट पर अभिनेता सैफ अली खान एक पत्थर पर सिर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस हादसे में सैफ को सिर में 100 टांके आए थे.

सनी लियोनी (Sunny Leone)…

पोर्न इंडस्ट्री छोड़कर हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली जानी-मानी अभिनेत्री सनी लियोन और उनके पति डेनियल मरते-मरते बेचे हैं. दरअसल, एक बार प्लेन क्रैश में दोनों की जान जा सकती थी. ऐसे में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी.

Back to top button