बॉलीवुड

अभिनेताओं ने तोड़ा है डायरेक्टर्स का घमंड, मुँह पर उनकी फिल्मों में काम न करने की कसम खाकर आए थे

बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी भी अभिनेता और अभिनेत्री की लिंकअप की खबरे आना आम बात है. न जाने कब किससे किसका ब्रेकअप और पेचअप हो जाए. इसी तरह इन दिनों एक्टर्स और डायरेक्टर्स के बीच की कलह भी सामने आना आम बात है. कई बार ये लड़ाइयों इतनी बढ़ जाती है कि डायरेक्टर्स अभिनेता या अभिनेत्री को अपने प्रोडक्शन हाउस से हमेशा के लिए बैन तक कर देते है. आज हम आपको ऐसे निर्माता और अभिनेता के बारे में बताने जा रहे है जिनकी लड़ाइयां जग जाहिर है.

कार्तिक आर्यन-करण जौहर (Kartik Aaryan and Karan Johar)

कार्तिक आर्यन-करण जौहर का विवाद इन दिनों सबसे ज्यादा गर्माया हुआ है. ‘दोस्ताना 2’ को लेकर कार्तिक आर्यन और करण जौहर के बीच आया टकराव अब जग जाहिर हो चुका है. क्रिएटिव डिफरेंसेस की वजह से निर्माता के धर्मा प्रोडक्शन हाउस ने अभिनेता को लाइफटाइम तक के लिए बैन कर दिया है. साथ ही आधी शूटिंग के बाद भी इस अभिनेता को इस फिल्म से बाहर भी कर दिया गया है.

सुशांत सिंह राजपूत-रॉबी ग्रेवाल (Sushant Singh Rajput and Robbie Grewal)

ये बात तो सभी को पता थी कि रोमियो अकबर वाल्टर में दिवंगत अभिनेता सुशांत मुख्य किरदार में नज़र आने वाले थे. इसके बाद शेड्यूलिंग कांफ्लिक्ट्स के बाद अभिनेता सुशांत को इस फिल्म से अचानक ही बाहर कर दोय गया था. निर्माता बंटी वालिया और निर्देशक रोबी ग्रेवाल इस कारण परेशान हुए थे. उस समय जॉन अब्राहम ने उन्हें रेप्लस किया था.

गोविंदा-डेविड धवन (Govinda and David Dhawan)

गोविंदा-डेविड धवन बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे. इनकी दोस्ती दुश्मन में उस समय तब्दील हुई जब चीची को चश्मे बद्दूर (2013) में ऋषि कपूर द्वारा रिप्लेस किया गया. उस समय गोविंदा ने कबूल किया था कि वह धवन के साथ अब कभी काम नहीं करेंगे. बता दें कि एक समय ऐसा था जब डेविड धवन की हर एक फिल्म में गोविंदा ही हुआ करते थे.

सलमान खान-संजय लीला भंसाली (Salman Khan and Sanjay Leela Bhansali)

सलमान खान-संजय लीला भंसाली इन दोनों के बीच फिल्म ‘गुजारिश’ के दौरान कोल्ड वॉर शुरू हुआ था. दोनों ही ‘इंशा-अल्लाह’ में एक साथ काम करने वाले थे. लेकिन इन दोनों के बीच स्क्रिप्ट को लेकर कुछ मतभेद सामने आ गए थे. तभी से दोनों अलग है. आज तक उन दोनों ने साथ में काम नहीं किया है.

सोनू सूद-कंगना रनौत (Sonu Sood and Kangana Ranaut)

सोनू सूद और कंगना रनौत के बीच उस समय विवाद हुआ था जब कंगना ने ‘मणिकर्णिका’ ने खुद निर्देशक की कमान संभालकर अभिनेता के कई सीन्स काट दिए थे. इस वजह से सोनू ने इस फिल्म को बीच में ही छोड़ दिया था. हालांकि इस फिल्म के लिए कंगना को नेशनल फिल्म अवार्ड से भी सम्मनित किया जा चुका है.

विद्या बालन-सुजॉय घोष (Vidya Balan and Sujoy Ghosh)

स्वास्थ्य समस्याओं को कारण बताते हुए अभिनेत्री विद्या बालन ने ‘दुर्गा रानी सिंह’ करने से साफ़ मना कर दिया था. इसके बाद एक्ट्रेस विद्या ने कबूल किया था कि वह कहानी निर्देशक सुजॉय घोष के साथ बात नहीं कर रही है.

Back to top button