बॉलीवुड

चार बच्चों के पिता होने के बाद भी सलीम खान की दूसरी पत्नी बनी थी हेलन, इस वजह से की थी शादी

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हुए हैं जिन्होंने एक से अधिक शादियां की है. इस सूची में अभिनेता सलमान खान के पिता और पटकथा लेखक सलीम खान का नामा भी शामिल है. सलीम खान अपनी दौर के जाने-माने पटकथा लेख रहे हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों की कहानियां लिखी है.

सलीम खान ने दो शादियां की है. उनकी दो पत्नियां है सुशीला चरक और अभिनेत्री हेलन. सलीम खान ने पहली शादी सुशीला चरक से साल 1964 में की थी. वहीं दूसरी शादी हेलन से उन्होंने साल 1981 में की थी. सलीम खान का अब भी दोनों पत्नियों के साथ अच्छा रिश्ता है और सभी एक अच्छा और खुशला जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

सलीम खान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. काम के सिलसिले में उन्होंने मुंबई की ओर रुख किया. सुशीला चरक शादी के बाद सलमा खान हो गई. सलीम और सलमा चार बच्चों सलमान खान, अरबाज खान, सोहैल खान और अलविरा खान के माता-पिता बने.

फिर हेलन को दिल दे बैठे सलीम खान…

अभिनेत्री हेलन गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा रही है. वे ख़ासकर अपने बेहतरीन डांस के लिए जानी जाती रही है. वे गुजरे जमाने में मशहूर डांसर थीं और वैम्प के किरदारों के लिए फेमस थीं. सलीम खान की मुलाकात हेलन से काम के सिलसिले में हुई थी और वे इस दौरान हेलन पर दिल हार गए. इसके बाद हेलन सलीम खान की दूसरी पत्नी बन गई.

हेलन ने किया प्रेम कहानी का जिक्र…

हेलन ने एक साक्षात्कार में अपनी और सलीम खान के रिश्ते पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने बताया कि, मुझे यह नहीं पता है कि मुझे उनसे प्यार कैसे और क्यों हुआ. हेलन ने आगे कहा कि, बॉलीवुड की दुनिया से संबंध रखने के बावजूद उन्होंने कभी मेरा फायदा उठाने या मेरा शोषण करने की कोशिश नहीं की. वह मदद करने को हमेशा तैयार रहते थे. उनकी यह ख़ासियत मुझे बहुत पसंद आई थी. बाद में हमने साल 1991 में शादी कर ली.

नि: संतान हेलन…

जहां सलीम खान और सलमा खान के चार बच्चे हुए तो वहीं हेलन और सलीम खान के बच्चे नहीं हुए. लेकिन हेलन ने हमेशा ही सलमा के बच्चों को प्यार दिया और उन्हें अपना माना. हालांकि इस दौरान सलीम और हेलन ने अर्पिता खान को गोद लिया. अर्पिता की शादी अभिनेता आयुष शर्मा से हुई है और दोनों एक बेटे अहिल के माता-पिता भी बन चुके हैं.

Back to top button