बॉलीवुड

टॉपलेस फोटो से ममता कुलकर्णी ने मचाई थी सनसनी, इस एक्टर ने दिया था रात में साथ सोने का ऑफ़र

90 के दशक में अपनी ख़ूबसूरती और अदाकारी से लाखों-करोड़ों दिलों को अपना कायल बनाने वाली ममता कुलकर्णी ने जितनी जल्दी बॉलीवुड में सफ़लता की सीढ़ी चढ़ी थी, उतनी ही जल्दी वे अपना करियर बर्बाद होते हुए भी देख चुकी थी. अंडरवर्ल्ड के साथ नाम जुड़ने से ममता का पूरा करियर बर्बाद हो गया था. एक समय ममता की गिनती हिंदी सिनेमा की बड़ी अदाकाराओं में होती थी, लेकिन उनकी गलतियों के कारण उनका हश्र बहुत बुरा हो गया था.

ममता कुलकर्णी एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती रही है, निजका विवादों से गहरा नाता रहा है. अपनी खूबसूरती और अदाकारी के साथ ही ममता ने अपनी निजी ज़िंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरी है. 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में जन्मीं ममता कुलकर्णी ने 90 के दशक के कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन साझा की है.

टॉपलेस फोटो से मचाई सनसनी…

ममता कुलकर्णी का एक टॉपलेस फोटो खूब चर्चाओं में रहा था. जिससे उन्हें पहचान तो मिली ही साथ ही फोटो टॉपलेस होने से वे विवादों में भी घिर गई थी. माना जाता है कि, फिल्म इंडस्ट्री में टॉपलेस फोटो की शुरुआत ममता से ही हुई थी. साल 1993 में ममता कुलकर्णी ने एक मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूरर करवाया था.

बॉबी देओल ने दिया था वन नाईट स्टैंड का ऑफर…

यूं तो ममता कुलकर्णी की जिंदगी से जुड़ी कई बातें हैरान करने वाली है, लेकिन जिसके बारे में हम आपसे बात करने वाले हैं उसके बारे में जानकर भी आप हैरान हो सकते हैं. दरअसल, अपने एक साक्षात्कार में ममता कुलकर्णी ने इस बात का खुलासा किया था कि, उन्हें अभिनेता बॉबी देओल ने वन नाईट स्टैंड का ऑफर दिया था.

बरसात की शूटिंग के दौरान मिला था ऑफर…

ममता के मुताबिक़, यह मामला फिल्म बरसात की शूटिंग के दौरान का है. बॉबी जिस होटल में ठहरे थे, उसी होटल में ममता कुलकर्णी भी रुकी हुई थी. ममता की भी किसी फिल्म की शूटिंग चल रही थी और उसमे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी थे. मिथुन ने इस दौरान बॉबी और ममता की मुलाक़ात करवाई थी.

पहली मुलाकात में ही बॉबी देओल ममता की ख़ूबसूरती देखकर पिघल गए थे. दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर दोनों के बीच एक अच्छा रिश्ता बन गया. इसी दौरान बॉबी ने ममता को अपने साथ एक रात बिताने का ऑफर दे डाला. लेकिन ममता का जवाब सुनकर बॉबी देओल हक्के-बक्के रह गए.

दरअसल, उन दिनों बॉबी का अफेयर अभिनेत्री पूजा भट्ट से चल रहा था और इस बात की ख़बर ममता को भी थी. बॉबी के वन नाईट स्टैंड के ऑफर पर ममता कुलकर्णी ने जोरदार जवाब देते हुए कहा कि, अगर वो उनके साथ एक रात बिताना चाहते हैं तो उन्हें सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड से इस बात की इजाजत लेनी पड़ेगी. ममता का यह जवाब इस मामले को यहीं खत्म करने के लिए काफी था. आगे जाकर बॉबी ने माहौल की गंभीरता को देखते हुए इसे एक मजाक तक सीमित रख दिया.

तिरंगा से किया डेब्यू…

ममता कुलकर्णी ने हिंदी सिनेमा में अपनी करियर की शुरुआत राजकुमार और नाना पाटेकर जैसे बड़े स्टार्स के साथ की थी. साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘तिरंगा’ से ममता के बॉलीवुड करियर का आगाज हुआ था. फिल्म में नाना पाटेकर और राजकुमार ने अहम रोल अदा किया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

इस फिल्म से मिली पहचान…

साल 1993 में ही ममता की एक और फिल्म ‘आशिक आवारा’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म से उन्हें बड़ी पहचान मिली और उन्हें इसके लिए ‘फिल्मफेयर न्यू फेस’ अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. ममता ने इनके अलावा ‘वक्त हमारा है’, ‘क्रांतिवीर’, ‘करण अर्जुन’, ‘बाजी’ जैसी फिल्मों में भी काम किया. आख़िरी बार उन्हें साल 2002 में आई फिल्म ‘कभी तुम कभी हम’ में देखा गया था.

Back to top button