बॉलीवुड

आज विनोद खन्ना की पत्नी होती अमृता सिंह, उनकी इस लव स्टोरी की दुश्मन बनी थी उनकी माँ

एक्ट्रेस सारा अली खान बॉलीवुड की उभरती हुई एक्ट्रेस हैं. वहीं उनकी माँ अमृता सिंह 80 के दशक की मशहूर हीरोइन में शुमार होती थी. उस समय अमृता अपनी फिल्मों के अलावा अपने अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा में रही. उनका नाम सनी देओल, रवि शास्त्री, विनोद खन्ना और सैफ अली खान के साथ काफी उछला था. क्रिकेटर रवि शास्त्री से अमृता सिंह के गहरे रिश्ते थे. अमृता रवि से शादी करना चाहती थी. लेकिन इसी बीच अमृता की लाइफ में एक नए हीरो की एंट्री हुई.

ये हीरो था उस समय का सबसे बड़ा एक्टर विनोद खन्ना ( Vinod Khanna ). विनोद खन्ना 70 और 80 के दशक के सबसे हैंडसम हीरो में शुमार होते थे. आम लड़कियों के साथ-साथ बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी विनोद खन्ना की दीवानी हुआ करती थी. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो एक्ट्रेस अमृता सिंह विनोद खन्ना के करीब रहने के लिए डायरेक्टर्स से सिचुएशन क्रिएट करने की काफी मांग किया करती थी.

ऐसा इसलिए क्योंकि अपने शुरुआत के समय में विनोद अपनी कोस्टार के साथ ज्यादा मिलते जुलते नहीं थे और उनके इसी एट्टीट्यूड की अमृता दीवानी हो गई थी. लेकिन अमृता ने भी जिद की और वह विनोद की एक अच्छी दोस्त बनने में कामयाब रही. लेकिन इन सब के बीच अमृता की माँ आ गई उन्हें ये रिश्ता ये दोस्ती बिलकुल भी पसंद नहीं थी. विनोद ने अमृता के साथ बंटवारा, धर्मसंकट और सीआईडी जैसी कई फिल्मों में अभिनय दिखाया था.

जेपी दत्ता की एक फिल्म बन रही थी ‘बंटवारा’. इसी फिल्म के दौरान अमृता और विनोद के लिंक-अप की खबरें सामने आना शुरू हो गई थी. इन दोनों की लिंकअप की खबरे आने से पहले अमृता सिंह क्रिकेटर रवि शास्त्री को डेट कर रही थी. विनोद खन्ना के साथ जब अमृता ने पहली फिल्म 1989 में ‘बंटवारा’ साइन की तो उन्होंने रवि को इस बारे में बताया था.

इस दौरान अमृता की बात को सुन रवि शास्त्री हंस पड़े उन्होंने अमृता को चिढ़ाते हुए कहा, तुम्हारे चाहने पर भी तुम विनोद खन्ना को नहीं पा सकती, भले ही तुम कितनी ही कोशिश क्यों न कर लो. अमृता को ये बात बहुत बुरी लगी और उन्होंने इसे एक चैलेंज के रूप में ले लिया. उन्होंने बंटवारा के आउटडोर शूट्स में विनोद को इम्प्रेस करने के लिए हर संभव प्रयास करना शुरू कर दिया. अमृता की मेहनत रंग लाई और वह विनोद की एक अच्छी दोस्त बन गई. शुरुआत में दोनों दोस्ती तक ही सीमित थे.

इसके बाद अमृता सिंह क्रिकेटर रवि के पास वापस आ गई. लेकिन कुछ दिनों बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसी बीच बंटवारा फिल्म के दूसरे आउटडोर शेड्यूल पर अमृता सिंह और विनोद खन्ना एक बार फिर से मिले. इसी दौरान विनोद भी अमृता की और अट्रेक्ट होने लगे और यही से दोनों के प्यार की कहानी शुरू हो गई. दोनों ही साथ में घूमते हुए नज़र आते और खुश भी थे. लेकिन अमृता की माँ रुख्साना बेगम को ये रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था.

इसकी सबसे बड़ी वजह बनी थी दोनों के बीच उम्र का अंतर् होना. साथ ही विनोद खन्ना का तलाकशुदा होना. दरअसल अमृता सिंह विनोद खन्ना से पूरे 11 साल छोटी थीं. ऐसे में अमृता की मां समझ नहीं पा रही थीं कि उनकी बेटी क्यों ऐसे आदमी के प्यार में पागल हैं जो उम्र में कैफ बड़ा भी हैं और जिसका नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका हैं. माँ के कहने पर अमृता ने विनोद खन्ना से दूरी बनाना शुरू कर दिया. वहीं इसके बाद 1990 में जहां विनोद ने कविता खन्ना से दूसरी शादी कर ली. वहीं साल 1991 में अमृता ने 12 साल छोटे सैफ अली खान के साथ शादी की थी.

Back to top button