बॉलीवुड

विनोद खन्ना की तराशी गई वह अभिनेत्री जिसने असफलता के डर से उठाया ऐसा कदम की कोई सोच नहीं सकता

-अंजला जावेरी आज पूरी तरह से हो चुकी है गुमनाम, कभी सलमान के भाई अरबाज़ के साथ किया था रोमांस
-90 के दशक की वह खूबसूरत अभिनेत्री जो अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई, अब यहाँ रहती है

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां हमें हर फिल्म में एक नया चेहरा देखने को मिलता है. इसके बाद वह अगली फिल्म में कब देखने को मिले इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता होता है. लोग भी उस चेहरे को जल्द ही भूल जाते है. हम आपको आज एक ऐसे ही चेहरे के बारे में बताने जा रहे है जो 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मो में नज़र आ चुका है. लेकिन उसके बाद पता नहीं वह चेहरा कहां गायब हो गया.

उन्ही एक्ट्रेस में से एक थी एक्ट्रेस अंजला जावेरी (Anjala Zaveri). ये वहीं अभिनेत्री है जो सलमान खान, अरबाज़ खान, धर्मेंद्र और काजोल के साथ फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में नज़र आई थी. इस फिल्म में उन्होंने अरबाज़ खान की गर्लफ्रेंड उजाला का किरदार निभाया था. अब ये अभिनेत्री बॉलीवुड की दुनिया से काफी दूर है. हालांकि इस फिल्म में उनकी एक्टिंग और किरदार को काफी पसंद किया गया था.

अंजला जावेरी (Anjala Zaveri) आज सोशल मीडिया से भी दूर है. कुछ रिपोर्ट की माने तो अंजला जावेरी (Anjala Zaveri) एक्टर विनोद खन्ना की खोज थी. वर्ष 1997 में अभिनेता विनोद खन्ना फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से अपने बेटे अक्षय खन्ना को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे थे. वह इस फिल्म में एक नया चेहरा चाहते थे ऐसे में उन्हें अंजला जावेरी मिल गई.

विनोद की फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही. इसके बाद अभिनेत्री अंजला जावेरी ने उस समय कई और फिल्म्स में भी काम किया. लेकिन उनकी सभी फिल्मे फ्लॉप रही. उन्होंने करियर में एक ही हिट फिल्म में काम किया था वह थी ‘जब प्यार किया तो डरना किया’. इस फिल्म में भी वह लीड रोल में नहीं थी. उनका रोल सिर्फ सपोर्टिंग था. बॉलीवुड में असल होने के बाद इस अभिनेत्री ने अपनी किस्मत टॉलीवुड में आज़माई. भले ही यह अभिनेत्री बॉलीवुड में न चल पाई हो, लेकिन साउथ में इन्होने काफी नाम कमाया.

2012 में उनकी तेलुगु फिल्म लाइफ इस ब्यूटीफुल आई थी. साउथ में अंजला जावेरी ने तमिल से लेकर तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है और सभी लगभग हिट ही रही हैं. इसके बाद से ही एक्ट्रेस अंजला लाइम लाइट से दूर हैं. वैसे असल जिंदगी में अंजला जावेरी ने मॉडल और एक्टर तरुण अरोड़ा से शादी की है. तरुण अरोड़ा वही एक्टर हैं जिन्होंने फिल्म ‘जब वी मेट’ में करीना के ब्वॉयफ्रेंड का किरदार प्ले किया था. आज अंजला जावेरी अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश नज़र आती है.

Back to top button