बॉलीवुड

44 के इंदर कुमार से लेकर रीमा लागू तक इन स्टार्स की जिंदगी को छीना हार्ट अटैक ने, जानें अन्य नाम

तमिल के मशहूर एक्टर विवेक ने शनिवार की सुबह हार्ट अटैक की वजह से डैम तोड़ दिया. विवेक की उम्र 59 साल की थी. हार्ट अटैक आने के बाद शुक्रवार को उन्हें चैन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट कराया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. हम आपको बताते है बॉलीवुड में भी कितने एक्टर्स ने हार्ट अटैक की वजह से अपनी जान गँवाई.

रीमा लागू

रीमा लागू को हार्ट अटैक के बाद कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. इस हॉस्पिटल में उन्होंने रात में 3 बजकर 15 मिनट पर आखरी सांस ली थी. रीमा ने 30 से ज्यादा फिल्मों में मां का किरदार निभाया था. 7 फिल्मों में वे सलमान खान की मां बनी थी. इनमें ‘मैंने प्यार किया’, ‘साजन’, ‘पत्थर के फूल’, ‘निश्चय’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘जुड़वां’ और ‘शादी करके फंस गया यार’ जैसी फिल्में है.

फारुख शेख

फारुख शेख का निधन भी इसी के वजह से हुआ था. फारुख शेख का 27 दिसंबर 2013 को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. 65 वर्ष की उम्र में इन्होने दुबई के अस्‍पताल में अंतिम सांस ली थी.

देव आनंद

देव आनंद की मौत 3 दिसंबर, 2011 को लंदन में हार्ट अटैक की वजह से हुई थी. देव आनंद ने हिंदी सिनेमा में तकरीबन छह दशक तक दर्शकों पर राज़ किया था. उन्होंने ‘गाइड’, ‘हरे रामा हरे कृष्णा’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘सीआईडी’ समेत कई फिल्मों में शानदार काम किया था. पंजाब के गुरदासपुर में जन्मे देव आनंद ने हिंदी सिनेमा में एक तरफा राज़ किया था.

आरती अग्रवाल

आरती अग्रवाल साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस थी. आरती अग्रवाल की मौत भी हार्ट अटैक से हुई थी. आरती की मौत 31 साल की उम्र में 6 जून, 2015 को हुई थी. उन्होंने साउथ में फिल्म ‘नुव्वु नाकु नाचव’ (2001) और बॉलीवुड में फिल्म ‘पागलपन’ (2001) से डेब्यू किया था. उन्होंने प्रभास के साथ भी काम किया हुआ है. आरती को आखरी बार 2009 में आई फिल्म ‘पोसनी जेंटलमैन’ में देखा गया था.

ओम पुरी

ओम पुरी बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे. उन्होंने 6 जनवरी, 2017 को अंतिम सांस ली थी. 66 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई थी. पद्मभूषण से सम्मानित ओमपुरी का जन्म 18 अक्टूबर, 1950 को पटियाला में हुआ था. ओम पूरी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके है.

इंदर कुमार

इंदर कुमार का निधन 28 जुलाई,2018 को हार्ट अटैक की वजह से हुआ था. इंदर कुमार ने फिल्म मासूम से डेब्यू किया था. वह नींद में ही चल बसे थे. इंदर की उम्र केवल 44 साल थी.

Back to top button