बॉलीवुड

जब राजकुमार ने निकाल दी थी सलमान खान की हेकड़ी, बोले- अपने पिता से जाकर पूछो हम कौन हैं

दिग्गज़ अभिनेता रहे राज कुमार अपने हर एक अंदाज के लिए जाने जाते थे. अदाकारी, डायलॉग डिलीवरी, अपनी दमदार आवाज और शानदार पर्सनालिटी से वे हर किसी को अपना मुरीद बना लेते थे. बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में राजकुमार ने काम किया था. राजकुमार आज हमारे बीच तो नहीं हैं, हालांकि वे अपनी फ़िल्में और किस्सों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते थे.

राजकुमार फिल्म इंडस्ट्री में अपने मुंहफट स्वभाव के लिए जाने जाते थे. बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स से उन्होंने पंगा लिया हैं, वहीं कई दिग्गज़ अभिनेताओं का वे मजाक भी उड़ा चुके थे. इनमें अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा, संजय दत्त जैसे अभिनेताओं का नाम शामिल हैं. वहीं एक बार जब सलमान खान का जब राजकुमार से सामना हुआ तो राजकुमार ने एक जवाब से सलमान खान की बोलती भी बंद कर दी थी. किसी सवाल के जवाब में राजकुमार ने सलमान से कहा था कि, अपने पिता सलीम खान से जाकर पूछो कि हम कौन हैं.

राजकुमार एक ऐसे अभिनेता थे जो किसी को भी कुछ भी बोलने में झिझकते नहीं थे. वे मुंह पर ही इंडस्ट्री के लोगों का अपमान कर दिया करते थे. वहीं कई बार तो वे अपने घर फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आए फिल्मेकर्स का भी अपमान कर दिया करते थे. वे अपने कुत्ते को बुलाकर यह तय करते थे कि उन्हें उस फिल्म में काम करना हैं या नहीं.

सलमान खान और राजकुमार का आमना-सामना एक पार्टी के दौरान हुआ था. बात उस दौर की है जब सलमान खान इंडस्ट्री में बिलकुल नए-नए थे. उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म की सफ़लता के लिए एक पार्टी का आयोजन किया गया था. वहीं राजकुमार इस समय तक इंडस्ट्री एक बड़ा नाम हुआ करते थे. पार्टी का हिस्सा राजकुमार भी बने थे.

बता दें कि, ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म साल 1989 में रिलीज हुई थी. यह सलमना खान और फिल्म में अहम रोल में नज़र आने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री दोनों की ही पहली फिल्म थी. फिल्म का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था. राजकुमार को पार्टी में सूरज की ओर से ही आमंत्रण मिला था.

राजकुमार को पहचान नहीं सके सलमान खान…

पार्टी में दिग्गज़ अभिनेता राजकुमार ने निर्देशक सूरज बड़जात्या से कहा कि, उनकी मुलाक़ात सलमान खान से कराए. लेकिन आगे जो हुआ उसे देखकर राजकुमार चौंक गए. दरअसल, सलमान खान राजकुमार को पहचान नहीं पाए थे. सलमान खान ने राजकुमार से कुछ ऐसा सवाल पूछ लिया जिस पर राजकुमार बिफर गए. दरअसल, सलमान खान ने राजकुमार से पूछा था कि, आप कौन हैं ?

राजकुमार ने दिया तगड़ा जवाब…

राजकुमार को कतई उम्मीद नहीं थी कि, सलमान उनसे इस तरह का सवाल करेंगे. सलमान खान के सवाल से राजकुमार को बहुत निराशा हाथ लगी और उन्होंने सलमान को तगड़ा जवाब देते हुए कहा कि, बेटा अपने अब्बा से पूछकर आओ कि हम कौन हैं. राजकुमार के इस जवाब पर सूरज बड़जात्या ने सलमान को बताया कि, ये राजकुमार हैं. इसके बाद सलमान ने राजकुमार से माफी मांगी. हालांकि इसके बाद राजकुमार पार्टी से जा चुके थे.

गौरतलब है कि, राजकुमार के फ़िल्मी करियर का आगाज़ साल 1952 में हुआ था. उन्होंने 40 साल लम्बे करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. साल 1996 में 69 वर्ष की उम्र में राजकुमार का निधन हो गया था. बताया जाता है कि, वे कैंसर से जूझ रहे थे. वहीं सलमान खान के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो उनकी आगामी फिल्म ‘राधे’ हैं, जिसे ईद पर रिलीज करने की चर्चा चल रही है, लेकिन बढ़ते कोरोना को देखते हुए अभी कुछ भी कहना उचित नहीं है.

Back to top button