बॉलीवुड

शादीशुदा टेनिस प्लेयर पर दिल हार बैठी थी लारा दत्ता, महेश भूपति ने पत्नी को तलाक देकर की थी शादी

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्त आज 43 साल की हो गई है. लारा दत्ता का जन्म आज ही के दिन साल 1978 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था.

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही मिस यूनिवर्स बनकर वे दुनियाभर में नाम कमा चुकी थी. आइए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको हम उनकी कुछ ख़ास बातें बताते हैं…

2000 में बनी मिस यूनिवर्स…

लारा दत्ता हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही मिस यूनिवर्स बन चुकी थी. साल 2000 में उनके सिर पर मिस यूनिवर्स का ख़िताब सज चुका था. इसके साथ ही बॉलीवुड में जाने के उनके रास्ते साफ़ हो गए थे.

2003 में किया बॉलीवुड में पदार्पण…

साल 2000 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम करने के बाद लारा दत्ता ने साल 2003 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. लारा ने फिल्म ‘अंदाज’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ख़ास बात यह है कि, पहली ही फिल्म के लिए लारा फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. फिल्म ‘अंदाज’ में अक्षय कुमार, अनिल कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसे सितारों ने भी मुख्य भूमिका अदा की थी.

सफ़ल मॉडल, शानदार एक्ट्रेस…

पंजाबी पिता और एंग्लो इंडियन मां की बेटी लारा दत्ता ने एक मॉडल के रूप में भी काम किया है. माना जाता है कि उनका मॉडलिंग करियर बॉलीवुड से भी अधिक सफ़ल रहा है. फिल्म ‘अंदाज’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली लारा ने ‘पार्टनर’, ‘मस्ती’, ‘नो एंट्री’, ‘भागम भाग’, ‘हाउसफुल’, ‘चलो दिल्ली’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.

केले डोर्जी से लेकर डीनो मोरिया तक से जुड़ा नाम…

लारा दत्ता अपनी लव लाइफ़ को लेकर भी चर्चा में रही है. बता दें कि उनका नाम केले डोर्जी से लेकर एक समय मशहूर अभिनेता रहे डीनो मोरिया तक से जुड़ चुका है. लेकिन सभी जगह उन्हें निराशा ही हाथ लगी.

मशहूर टेनिस प्लेयर महेश भूपति से की शादी…

अंत में लारा का दिल भारत के मशहूर टेनिस प्लेयर महेश भूपति पर आया था. लारा से मिलने के दौरान महेश भूपति शादीशुदा थे. हालांकि दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. ऐसे में महेश ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. लारा के चलते महेश ने पहली पत्नी से अपनी सात साल पुरानी शादी का अंत कर दिया. इसके बाद लारा दत्ता और महेश भूपति ने साल 2011 में शादी कर ली थी.

बता दें कि, लारा दत्ता और महेश भूपति आज एक बेटी के माता-पिता हैं. लारा ने साल 2012 में बेटी सायरा को जन्म दिया था.

बता दें कि, लारा दत्ता सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है. वे अक्सर अपने पति महेश भूपति और बेटी सायरा के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करती है. इंस्टाग्राम पर लारा दत्ता को करीब 11 लाख लोग फॉलो करते हैं.

Back to top button