बॉलीवुड

पति से तलाक के बाद इन एक्ट्रेस ने किया शानदार काम, एक ने की दो शादी, एक 17 की उम्र में बनी दुल्हन

 

हिंदी सिनेमा के सितारें अक्सर चर्चा में रहते हैं. बॉलीवुड की कई ऐसी अदाकाराएं है जो अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी बहुत चर्चा में रही है. कई एक्ट्रेसेस को तलाक के दर्द से भी गुजरना पड़ा है. इनमें राखी गुलजार से लेकर अदिति राव हैदरी तक का नाम शामिल है. आइए आज आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने शोहरत के साथ ही तलाक का दर्द भी झेला है.

राखी गुलज़ार…

राखी गुलज़ार 70 और 80 के दशक में ख़ूब चर्चा में रही. अपनी अदाकारी के साथ ही उन्होंने अपनी ख़ूबसूरती से भी ख़ूब नाम कमाया है. बाद में उन्होंने बॉलीवुड में मां के रोल भी अदा किए. राखी ने महज 15 साल की उम्र में बांग्ला फिल्म मेकर अजय विश्वास से शादी की थी. बाद में दोनों का तलाक हो गया. तलाक के बाद उन्होंने बॉलीवुड में आकर अपना करियर बनाया. इस दौरान उन्होंने दूसरी शादी गीतकार गुलजार से की. लेकिन राखी और गुलजार भी जल्द तलाक लेकर अलग हो गए.

माही गिल…

देव डी, साहेब बीवी और गैंगस्टर सीरीज जैसी कई फिल्मों में माही गिल ने शानदार काम किया गया है. 45 वर्षीय माही भी अपने पति से तलाक ले चुकी है. बाद में उन्होंने इंडस्ट्री में शानदार काम से अच्छी-ख़ासी पहचान बनाई.

अदिति राव हैदरी…

शाही घराने से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने महज 17 साल की उम्र में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी. दोनों ने साल 2009 में सात फेरे लिए थे. शादी के चार साल बाद ही साल 2013 में अदिति और सत्यदीप ने तलाक ले लिया था. इससे दो साल पहले ही साल 2011 में अदिति ने करीब 19 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. आज उनकी गिनती दक्षिण भारतीय फिल्मों की बड़ी अदाकाराओं में होती है.

चित्रांगदा सिंह…

अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में ज्योति रंधावा से शादी की थी. जबकि साल 2014 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे. बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही वे शादीशुदा थी. वहीं पति से तलाक लेने के बाद उनका करियर और निखरता गया.

मलाइका अरोड़ा…

मलाइका अरोरा अपने बेहतरीन डांस के लिए ख़ूब चर्चित है. मलाइका ने साल 1998 में अभिनेता अरबाज खान से शादी की थी. वहीं साल 2017 में अरबाज और मलाइका ने तलाक ले लिया था. मलाइका लगातार टीवी शो में जज के रूप में नज़र आती है. वे आए दिन अपने डांस और फिटनेस से चर्चा में बनी रहती है.

मल्लिका शेरावत…

मल्लिका शेरावत की गिनती हिंदी सिनेमा की बोल्ड अभिनेत्रियों में होती है. मल्लिका ने फैंस पर अपने हुस्न का जादू ख़ूब चलाया है. मल्लिका ने साल 2000 में करण सिंह गिल संग सात फेरे लिए थे, जबकि साल 2001 में दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद उन्होंने साल 2003 में और साल 2004 में मर्डर फिल्म में काम कर ख़ूब शोहरत बटोरी.

कल्कि कोचलिन…

अभिनेत्री कल्कि कोचलिन ने अपने बेहतरीन अभिनय से ख़ूब नाम कमाया है. कल्कि कोचलिन का दिल अपनी फिल्म के निर्देशक पर ही आ गया था. कल्कि के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2009 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म का नाम ‘देव डी’ था. इस फिल्म के निर्देशक अनुराग कश्यप थे. अनुराग और कल्कि एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. कल्कि और अनुराग ने साल 2011 में शादी की थी, वहीं साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के बाद कल्कि ने शैतान जैसी हिट फिल्म दी थी. फिलहाल वे ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के साथ लिव इन में रह रही है.

Back to top button