दिलचस्प

12 साल बाद हेयरकट करवाने पहुंची दुनिया की सबसे लंबे बाल वाली लड़की, देखें रिएक्शन – Video

गुजरात के मोडासा (Modasa, Gujarat) की नीलांशी पटेल (Nilanshi Patel) का नाम आप लोगों ने शायद सुना होगा। ये वह लड़की है जिसके नाम तीन गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) हैं। ये सभी रिकॉर्ड्स निलांशी ने अपने लंबे बालों की वजह से बनाए हैं। उनका अंतिम रिकॉर्ड जुलाई 2020 में बना था। तब उनके बालों की लंबाई 200 सेमी (6 फीट, 6.7 इंच) थी। इस तरह वे दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली किशोरी थी। 2018 और 2019 में भी उन्होंने यही रिकार्ड रिकॉर्ड बनाए थे।

निलांशी 18 साल की हैं। हाल ही में 12 साल के बाद पहली बार उन्होंने अपना हेयर कट करवाया। उन्होंने फैसला किया कि अब बालों को अलविदा कह देना चाहिए। बाल कटवाने के पहले वे उत्साहित और घबराई हुई दोनों ही नजर आई। बाल कटवाने से पहले उन्होंने कहा कि पता नहीं हेयर कट के बाद मैं कैसी दिखूँगी।

बताते चलें कि निलांशी 6 साल की उम्र से अपने बाल बढ़ा रही थी। वे बताती हैं कि जब मैं 6 साल की थी तो मैंने हेयर कट करवाया था। तब वह बिगड़ गया था। तभी से मैंने कसम खाई कि अब कभी अपना हेयर कट नहीं करवाऊँगी। इस तरह उन्होंने 12 साल तक अपने बाल लंबे ही रखे। लेकिन अब मां की सलाह के बाद वे अपने बाल कटवा चुकी हैं।

बाल कटवाने के बाद उन बालों के साथ क्या करना है इसे लेकर निलांशी के पास 3 विकल्प थे। पहला वे इन बालों को नीलाम कर दें। दूसरा इन बालों को कैंसर मरीजों को दे दिया जाए और तीसरा वे अपने बाल संग्रहालय को दान कर दें। मां की सलाह के बाद निलांशी ने अपने बाल संग्रहालय में दान करने का फैसला किया। निलांशी की मां कहती हैं कि मेरी बेटी के बाल संग्रहालय में रखने लायक हैं। उसके बालों को देख और भी कई लड़कियां प्रेरित होंगी।

एक अच्छी बात ये है कि निलांशी के साथ उनकी मां ने भी अपने बाल कटवाए हैं। वे अपने बालों को कैंसर मरीजों को दान करने वाली हैं। निलांशी के बाल काटवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे निलांशी बालों को कटवाने के पहले उन्हें चूमती है। इसके अलावा वे अपनी मां के गले भी मिलती है। चलिए आप भी ये वीडियो देख लीजिए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/24tEL1Aewo0″ title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

दोस्तों आप लोगों को ये वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं। वैसे आप लोगों को निलांशी के ये बाल कैसे लगे? उम्मीद करते हैं कि आप भी इससे प्रेरित होकर अपने बाल बड़े करेंगे।

Back to top button