बॉलीवुड

पंकज कपूर से शादी टूटने के बाद पूरी तरह टूट गई थी नीलिमा अज़ीम, तीन बार कर चुकी हैं शादी और तलाक

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री जहां रिश्ते हमेशा टूटते बनते रहते है. पता नहीं क्यूब कब किसके साथ शादी कर ले. पता नहीं कब किसके अचानक से तलाक लेने की खबरे सामने आ जाए. यहाँ रिश्तों को खलेने की वस्तु समझा जाता हैं. थोड़ी-बहुत कहासुनी एक बड़े झगड़े का कारण बन जाती हैं. ऐसा ही एक दिलचस्प कहानी है, शाहिद कपूर की माँ नीलिमा अजीम की. नीलिमा अजीम ने एक या दो नहीं तीन-तीन शादी की थी.

अब नीलिमा अजीम ने अपनी तीनों शादियों को लेकर खुलकर बहुत कुछ कहा हैं. नीलिमा अजीम की पहली शादी शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर से हुई थी. इसके बाद उन्हें शाहिद हुए थे. जब शाहिद कपूर मात्र तीन वर्ष के थे तो उनकी माँ नीलिमा अज़ीम और पंकज कपूर का तलाक हो गया था. पंकज कपूर से अलग होने के बाद 1990 में नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर से की. नीलिमा और राजेश के बेटे हैं एक्टर ईशान खट्टर.

राजेश खट्टर से भी अलग होने के बाद नीलिमा ने तीसरी शादी की. नीलिमा ने तीसरी शादी रजा अली खान से 2004 में की थी. नीलिमा ने अपनी पहली शादी को लेकर बताया कि जब वह पंकज से अलग हुई थी तब वह बहुत टूटी हुई थी. मगर उन्होंने बताया कि राजेश खट्टर के साथ वह अपनी शादी को टूटने से बचा सकती थीं. उन्होंने पंकज कपूर से शादी टूटने पर कहा था कि, मेरे पास एक बहुत अच्छा दोस्त था, जिससे मेरी शादी हुई, सब कुछ बस शानदार रिदम पर चल रहा था. मेरे माता-पिता काफी सपोर्टिव थे, मेरे आसपास बहुत भीड़ हुआ करती थी, तो मुझे उस समय ये पता ही नहीं था कि कुछ जिंदगी में इस तरह का भी हो सकता हैं. जिससे हम डूब जाए.

उन्होंने आगे कहा कि, मुझे हमेशा प्यार करने वाले और वहीं लोग मिले जो मेरी बाते सुने. इसलिए जब मैं पहली बार अस्वीकृति, चिंता, दर्द और अज्ञात का डर और असुरक्षा , दुख का अनुभव इन सब चीजों से भर गई तो इसी वजह से वह निर्णय हुआ होगा.

इसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी शादी के टूटने पर कहा कि, दूसरी शादी अगर उन परिस्थितयों में होती जिनमे रहना मुश्किल था तो शायद हालात कुछ और होते. यह मेरे लिए आसान नहीं था. यह एक बहुत ही अलग चीज थी. मेरे मुताबिक इस रिश्ते में मैं ज्यादा नियंत्रण और अधिक तर्क के साथ हर चीज को हैंडल कर रही थी. इसी वजह से यह रिश्ता भी मेरे हाथ से चला गया. यह सारी चीजे मुंबई में संघर्षों के साथ हो रही थी. कई बार लोग इससे नीचे झुक जाते हैं. लेकिन मेरे पास इससे ऊपर उठान की क्षमता हैं. मेरे पास जीवन में आहे चलने के लिए मेरे प्यारे लड़के, मेरे बेटे (शाहिद और ईशान) हैं. ये दोनों मेरी बहुत बड़ी प्रेरणा हैं.

बता दें कि नीलिमा की तीसरी शादी भी टूट चुकी हैं. अब वह अपने बेटे ईशान के साथ रहती हैं. वहीं उनके दोनों पतियों ने दूसरी शादियां कर ली हैं. पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक और राजेश खट्टर ने वंदना सजनानी से शादी की हैं.

Back to top button