समाचार

बड़बोले पाकिस्तान के बिगड़े बोल, कहा भारत दे रहा है उकसाने वाले बयान

भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के जवानों पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से की गयी अमानवीय कार्रवाई पर भारतीय नेताओं के बयानों पर पलटवार करते हुए पाकिस्तान ने भारत के बयानों को उसाने वाले बयान बताया है. पाकिस्तान ने कहा है कि ऐसे बयानों से क्षेत्रीय महाल खराब होगा.

गौरतलब है कि 1 मई को कृष्णा घाटी क्षेत्र में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के जवानों ने भारतीय सीमा में लगभग 200 मीटर अन्दर तक आकर भारतीय सेना और बीएसएफ के एक एक जवान का सिर काट दिया था और उनके शवों के साथ बर्बरता की थी.

बुधवार को भारत ने कहा था कि बिना पाकिस्तानी सेना की सक्रिय भागीदारी के भारतीय सेना के शवों को क्षत विक्षत किया जाना संभव नहीं है, ज्ञात हो कि इस घटना के दौरान पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. इसपर पाक सेना के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने रक्षा मंत्री अरुण जेटली के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत विक्षत करने जैसा कोई काम नहीं किया गया है.

इतना ही नहीं नफीस जकारिया ने रेडियो पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र में किसी भी तरह का आरोप लगाने का हक गंवा चुका है. उन्होंने भारत पर कभी भी विश्व निकाय का पालन नहीं करने और इसके लिए गठित संयुक्त राष्ट्र सैन्य प्रेक्षक समूह का भी सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया.

जकारिया ने कहा कि भारत के उकसाने वाले बयानों से क्षेत्रीय माहौल और भी ज्यादा खराब होगा, भारत हमेशा कश्मीर में हो रहे अत्याचारों से ध्यान हटाने के लिए अक्सर पाकिस्तान कार्ड खेलता रहा है. गौरतलब है कि जकारिया के इस बयान को वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली के उस बयान पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया माना जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा कहा था कि पाकिस्तान के इनकार की कोई विश्वसनीयता ही नहीं है.

Back to top button