विशेष

कोरोना वैक्सीन लगाने पर रेस्तरां में खाने से लेकर मिलेगी फ्री में बीयर, जानें इन ऑफर के बारे में

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए वैक्सीनेशन का सहारा लिया जा रहा है और कम समय में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य सरकार की ओर से रखा गया है। वहीं लोग कोरोना की वैक्सीन के प्रति जागरूक हो सकें। इसके लिए कई सरकारी और निजी कंपनियों की ओर से लुभावने ऑफर लोगों को दिए जा रहे हैं। ताकि लोग इन ऑफरों से आकर्षित होकर कोरोना की वैक्सीन लगवा लें।

पॉपुलर कैब सर्विस कंपनी उबर की ओर से ऐलान करते हुए कहा गया है कि जो लोग कोरोना की वैक्सीन लेंगे। उन्हें कंपनी की ओर से मुफ्त राइड दी जाएगी। उबर कंपनी के अनुसार वो दिल्ली में 1.5 करोड़ रुपए तक की मुफ्त राइड देंगे। ये राइड उन लोगों को दी जाएगी जो कि अपना वैक्सीनेशन करवाएंगे। इस ऑफर के तहत लोग वैक्सीन लगवाने के लिए फ्री में कैब से आ-जा सकते हैं। ये ऑफर लेने के लिए आपको बस वैक्सीन लगाने की जानकारी कंपनी को देनी होगी।

भारत के अलावा अमेरिका में भी कोरोना वैक्सीनेशन का काम तेजी से किया जा रहा है। अमेरिका के ओहियो में मार्केट गार्डन ब्रूअरी ने वैक्सीन लगवाने वाले पहले 2021 लोगों को पांच बार मुफ्त में बीयर पिलाने का ऐलान किया है।

अमेरिका में मैक डॉनल्ड्स, AT&T, इंसाकार्ट, टारगेट, ट्रेडर जोस, कोबानी जैसी कंपनियों ने वैक्सीन लगवाने वाले अपने स्टाफ को लीव और कैश देने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं कर्मचारियों को वैक्सीन सेंटर तक जाने के लिए पैसे भी दिए जा रहे हैं। कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को 30 डॉलर यानी करीब 2200 रुपये तक का किराया भी दे रही है।

अमेरिका की डोनट कंपनी क्रिस्पी क्रीम ने वैक्सीन लगवाने वालों के लिए 2021 तक हर रोज मुफ्त में एक डोनट खिलाने का ऑफर दिया है। जबकि मिशिगन में मेडिकल मारिजुआना यानी गांजा बेचने वाली कंपनी ने वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को फ्री रोल्ड ज्वॉइंट (गांजा) मुहैया कराने का ऐलान किया है। फ्री में ये चीज लेने के लिए लोगों को बस मॉडरेना, फाइजर या जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन लगवाने का कार्ड दिखाना होगा।

चीन में भी इसी तरह के कई ऑफर लोगों को दिए जा रहे हैं। हालांकि हेनान प्रांत के एक शहर में स्थानीय सरकार ने टीका न लगवाने वालों को नौकरी से निकालने की चेतावनी दी है। साथ ही बच्चों की पढ़ाई और घर तक छीनने की धमकी दे दी है। धमकी के जरिए लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए मनाया जा रहा है।

Back to top button