बॉलीवुड

किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं दिखता ‘शाका लाका बूम-बूम’ का संजू, देखकर पहचानना भी है बेहद मुश्किल

अगर आपका बचपन भी लेट 90 में बिता है तो आपको टीवी पर आने वाले कई प्रोग्राम याद होंगे. इनमे से एक शो था ‘शाका लाका बूम-बूम’. इसमें एक लड़का अपनी पेन्सिल से जो कुछ भी बनाता था वो सच हो जाता था. इसका गाना तो याद ही होगा, ‘जो भी बानू सच हो जाए ऐरोप्लेन या साइकिल. इस सीरियल में ये चमत्कारिक पेन्सिल थी संजू के पास. वहीं संजू जो इस शो का हीरो था.

बाल कलाकार के रूप में संजू ने उर्फ़ किंशुक वैद्य Kinshuk Vaidya ने बहुत नाम कमाया था. 1991 में मुंबई में जन्में किंशुक उर्फ़ संजू अब काफी बड़े और काफी हैंडसम बन चुके है. आज हम आपको-आपके बचपन के स्टार से मिलवाने वाले है. आखिर उस शो के बाद अचानक संजू कहा गायब हो गए. और आज क्या कर रहे है.

आपको बता दें कि आपके इस बचपन के हीरो किंशुक वैद्य ने महज पांच साल की उम्र से ही मराठी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. किंशुक वैद्य सबसे पहले हिंदी फिल्म में अजय देवगन और काजोल के साथ दिखाई दिए थे. उनकी पहली फिल्म राजू चाचा थी. इस फिल्म में संजू राहुल के किरदार में नजर आए थे. उस समय उस फिल्म में उनकी उम्र सिर्फ नौ साल ही थी.

इसके बाद किंशुक वैद्य को ‘बी आर चोपड़ा’ की विष्णु पुराण में प्रह्लाद का आइकोनिक किरदार निभाने का मौका मिला. इस शो के बाद भी उन्हें काफी लोकप्रियता मिल चुकी थी. किंशुक वैद्य का सपना एक पायलेट बनकर प्लेन उड़ाना था. लेकिन जल्द ही चश्मा लगने के कारण उनका ये सपना सपना ही रह गया. इसके बाद वह एक्टिंग की दुनिया में किस्मत आज़माने आ गये.

इसके बाद उन्होंने ‘शाका लाका बूम-बूम’ में संजू का किरदार निभाया. उनके द्वारा निभाए गए इस किरदार को आज भी याद किया जाता है. इसके बाद किंशुक, ये है आशिकी’, ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ जैसे शोज में भी अपनी अभिनय की कला दिखा चुके है. इन सब में आने के बावजूद जो शोहरत और नाम उन्हें ‘शाका लाका बूम-बूम’ से मिला था. उसे भुलाया नहीं जा सकता. इसी शो ने किंशुक को कामयाबी के सबसे बड़े शिखर तक पहुंचाया था.

किंशुक वैद्य 2004 में ‘शाका लाका बूम-बूम’ ख़त्म होने के बाद एक्टिंग से दूर चले गए थे. वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने लगे थे. किंशुक ने बैचलर ऑफ मास मीडिया की डिग्री हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने एडवरटाइजमेंट में स्पेशलाइजेशन भी किया है. वर्ष 2018 में किंशुक वैद्य को एमटीवी के शो ‘लव फॉर दी रन’ में देखा गया था. एक्टिंग में बचपन से दिलचस्पी रखने वाले किंशुक वैद्य ने दोबारा से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है.

उन्होंने एक रिश्ता साझेदारी से वापस अभिनय की दुनिया में कम बैक किया था. किंशुक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के लिए तस्वीरें साझा करते रहते हैं. इस समय वह फिल्मों में भी ट्राई कर रहे है.

Show More
Back to top button