बॉलीवुड

कभी ख़ूबसूरती के मामले में इन हसीनाओं का नहीं था कोई तोड़, सालों बाद अब दिखती है ऐसी, देखें फोटो

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां आई है, जिन्होंने अपने काम के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी दर्शकों के दिलों पर राज किया है. 60, 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड में कई बेहतरीन अदाकाराएं हुई है. जवानी के दिनों में ये एक्ट्रेसेस बहुत सुंदर लगती थी, जबकि आज दशकों के बाद इनका लुक पूरी तरह से बदल चुका है. आइए आज आपको ऐसी ही 5 सदाबहार एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं..

वहीदा रहमान…

अपने जमाने में दिग्गज़ अभिनेत्री वहीदा रहमान काफी ख़ूबसूरत हुआ करती थी. अपनी अदाकारी के साथ ही वे अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी जानी जाती थी. आज वहीदा रहमान उम्र के 85वें साल से आगे बढ़ चुकी है, लेकिन वे अब भी सुर्ख़ियों में बनी रहती है. सुपरस्टार सुपरस्टार देवानंद के साथ फिल्म ‘गाइड’ में उनके काम को ख़ूब सराहा गया था. उन्होंने प्यासा, सीआईडी, सोहलवा साल, कागज के फूल, साहेब बीवी और गुलाम, पत्थर के सनम, राम और श्याम और नमक हलाल जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन काम कर दर्शकों को अपना मुरीद बनाया था.

वैजयंतीमाला…

वैजयंतीमाला का नाम हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल है. वैजयंतीमाला ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. वे 84 साल की है और जवानी के दिनों में वे बेहद ख़ूबसरत लगती थी. वैजयंतीमाला ने महज
13 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनका शानदार अभिनय नागिन, देवदास, नया दौर, कठपुतली, मुधमती, गंगा जमुना, संगम जैसी कई शानदार फिल्मों में देखने को मिला है.

आशा पारेख…

आशा पारेख की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक के रूप में होती है. आशा परेश ने अपने जमाने के हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया है. आशा परेक्ष की उम्र आज 78 वर्ष है. वे अक्सर अपने काम के चलते सुर्ख़ियों में आ जाती है. जितने चर्चे उनके काम के होते थे, उतने ही चर्चे उनकी ख़ूबसूरती के भी हुआ करते थे. आशा पारेख हमें आसमान, बाप-बेटी, दिल देके देखो, जब प्यार किसी से होता है, मेरे सनम, तीसरी मंजिल, आए दिन बहार के और आया सावन झूम के जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में देखने को मिली है. बता दें कि, उन्होंने शादी नहीं की है. वे इस पर कह चुकी है कि, ‘यदि शादी हो गयी होती तो आज जितने भी काम कर पाई हूं शादी के बाद उससे आधे भी नहीं हो पाते

राखी गुलजार…

 

राखी गुलजार को भला कौन नहीं जानता है. उन्होंने अपने जमाने में लीड रोल निभाए तो वहीं बाद में वे मां के रोल में भी देखने को मिली. हर किरदार में दर्शकों ने उन्हें ख़ूब पसंद किया. अपने जमाने के कई बड़े स्टार्स के साथ उन्होंने स्क्रीन साझा की. एक समय राखी की ख़ूबसूरती पर हर कोई फ़िदा था, लेकिन आज उन्हें पहली नज़र में देखकर पहचान पाना मुश्किल हो जाता है. दाग, कभी-कभी और कसमें वादें जैसी सुपरहिट फिल्मों में राखी ने काम किया. वे आज गुमनामी की ज़िंदगी जी रही है. बता दें कि, राखी ने मशहूर गीतकार गुलजार से शादी की थी, लेकिन अब दोनों की राहें अलग-अलग है. इससे पहले राखी ने अजोय बिस्वास से शादी की थी.

तनुजा…

तनुजा एक जानी-मानी बॉलीवुड अदाकारा हैं. तनुजा ने छबीली, बहारें फिर आएंगी, ज्वेल थीफ, हाथी मेरे साथी, मेरे जीवन साथी ,अमीर-गरीब, याराना, महिवाल, रखवाला, साथिया, खाकी, सन ऑफ सरदार जैसी कई शानदार और सफल फ़िल्में बनाई है. फैंस ने उन्हें ख़ूब प्यार दिया है. तनुजा की ख़ूबसूरती के भी एक समय ख़ूब चर्चे हुआ करते थे. आज तनुजा की उम्र 77 साल हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, तनुजा बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस काजोल की मां हैं.

Show More
Back to top button