बॉलीवुड

सोने-हीरों से सजी है अमिताभ बच्चन के घर के मंदिर की मूर्तियां, तस्वीरों में देखें भीतर का नज़ारा

हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक के रूप में पहचाने जाने वाले अमिताभ बच्चन एक आलीशान जीवन जीते हैं. मुंबई में उनके कुल 5 बंगले हैं. वे अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में में रहते हैं. वे जिस बंगले में रहते हैं, उसका नाम ‘जलसा’ हैं. आइए आज आपको अमिताभ बच्चन के इस ख़ूबसूरत बंगले के अंदर की कुछ ख़ूबसूरत तस्वीरें दिखाते हैं.

‘जलसा’ में अमिताभ बच्चन, पत्नी जया बच्चन और उनके बहू-बेटे, पोती अभिषेक-ऐश्वर्या, आराध्या रहते हैं. यह दो मंजिला बंगला करीब 10 हजार वर्गफीट में बना हुआ है. इससे पहले बच्चन परिवार ‘प्रतीक्षा’ नाम के बंगले में रहता था.

इस तस्वीर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, अमिताभ ने अपने घर को कितनी ख़ूबसूरती के साथ सजाया है. अपने घर में अमिताभ बच्चन असल में महानायक की तरह बैठे हुए हैं. घर की दीवारों पर ख़ास तरह की पेंटिंग लगी हुई है.

अमिताभ बच्चन के घर में दीवारों पर उनके साथ ही अभिषेक की भी कई तस्वीरें लगी हुई है.

अपनी पत्नी जया और बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ पोज देते हुए अमिताभ बच्चन. घर के फ्लोर को सफ़ेद रंग से तैयार किया गया है. इंटीरियर से लेकर होम एसेसीरीज, फर्नीचर और झूमर हर एक चीज काफी ख़ास दिखाई पड़ती है.

घर में कई तरह के और कई रंगों के सोफा और काउच हैं.

बच्चन परिवार के घर का मंदिर भी बेहद सुंदर है. जबकि भगवान की मूर्तियों को सोने और हीरों के भारी गहनों से सजाया गया है. बता दें कि, अक्सर बिग बी अपने घर के मंदिर की तस्वीरें सोशल मीडिया एकाउंट्स पर पोस्ट करते रहते हैं.

इतना ख़ूबसूरत है राम दरबार….

यह है अमिताभ बच्चन के घर का ख़ूबसूरत राम दरबार. भगवान श्री राम, माता सीता और अपने अनुज लक्ष्मण के साथ विराजमान हैं. वहीं श्री राम के परम भक्त हनुमान जी की मूर्ति भी राम दरबार में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राम दरबार को हर दिन ताजे फूलों से सजाया जाता है.

किसी धार्मिक अनुष्ठान के दौरान अपने पूरे परिवार के साथ नज़र आ रहे अमिताभ बच्चन. सभी भगवान की मूर्ति के आगे बैठे हुए हैं. बता दें कि, बच्चन परिवार ‘जलसा’ में एक लंबे अरसे से रह रहा है.

अपने परिवार के साथ दिवाली का त्यौहार मानते हुए अमिताभ बच्चन. दिवाली के ख़ास मौके पर ‘जलसा’ रोशनी से जगमगा उठता है.

घर के भीतरी नज़ारे को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि अमिताभ बच्चन के घर में किसी आलीशान होटल की तरह फीलिंग आती है.

अमिताभ बच्चन ने घर के बाहर बहुत बड़ा गार्डन एरिया बना रखा है. अक्सर पूरा परिवार एक साथ इस जगह पर टाइम बिताते हुए देखा जाता है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को लिखने-पढ़ने का भी काफी शौक है. इस तस्वीर में वे अपने नाती के साथ पोज दे रहे हैं. इस फोटो के पीछे देखा जा सकता है कि, कई किताबें रखी हुई है. जिन्हें बिग बी पढ़ते रहते हैं. गौरतलब है कि, बिग बी के पिता हरिवंशराय बच्चन एक ख़्यात कवि रह चुके हैं.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अमिताभ बच्चन की आगामी फिल्म में चेहरे और ब्रह्मास्त्र शामिल है. बहुत जल्द फिल्म चेहरे रिलीज हो सकती है. जबकि कुछ दिनों पहले ही बिग बी ने अपनी नई फिल्म गुडबाय की शूटिंग शुरू की है. इस फिल्म में साऊथ स्टार रश्मिका मंदाना अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आने वाली है.

Show More
Back to top button