विशेष

लाइमलाइट से दूर रहती हैं मुकेश अंबानी की साली ममता दलाल, ऐसे काम कर चलाती हैं अपना घर – Pics

मुकेश अंबानी की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में होती है। भारत में तो वे ही नंबर 1 हैं। मुकेश अंबानी और उनके परिवार पत्नी नीता अंबानी, बड़े बेटे आकाश अंबानी, बेटी ईशा अंबानी, छोटे बेटे अनंत अंबानी और भाई अनिल अंबानी इत्यादि को हर कोई जानता है। ये सभी लाइमलाइट में रहते हैं। लेकिन नीता अंबानी का परिवार लाइमलाइट पसंद नहीं करता है। वे लोग मीडिया से दूर ही रहना पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपको मुकेश अंबानी की साली यानि नीता अंबानी की बहन के बारे में बताने जा रहे हैं।

नीता अंबानी की छोटी बहन का नाम ममता दलाल (Mamta Dalal) है। वह नीता से उम्र में 4 साल छोटी हैं। उनके पिता रविंद्रभाई दलाल और मां पूर्णिमा दलाल है। ये सभी लोग अंबानी फॅमिली के अपोजिट एक साधारण लाइफ जीते हैं। नीता अंबानी की बहन ममता दलाल पेशे से एक टीचर है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शादी के पहले नीता अंबानी भी एक टीचर थी। अंबानी परिवार की बहू बनने के कुछ सालों तक वे स्कूल में पढ़ाया करती थी।

नीता अंबानी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की संस्थापक हैं। इसी स्कूल में उनकी बहन ममता प्राइमरी टीचर हैं। वैसे टीचर होने के साथ साथ वे स्कूल का मैनेजमेंट भी देखती हैं। ममता शाहरुख खान से लेकर सचिन तेंदुलकर के बच्चों तक को पड़ा चुकी हैं।

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर मेरे स्टूडेंट रह चुके हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि मेरे लिए सभी स्टूडेंट समान होते हैं। मैं किसी को स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं देती हूँ। पढ़ाई के अलावा मैं स्टूडेंट्स को वर्कशॉप और फिजिकल ऐक्टिविटीज भी कराती हूँ।

She Walks She Leads एक किताब है जो कि नीता अंबानी पर लिखी गई है। इस किताब में बताया गया है कि नीता अंबानी के पिता को लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है। बस यही आदत उनकी छोटी बेटी यानि नीता की बहन ममता दलाल को भी लग गई। ममता दलाल को मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश की शादी में देखा गया था। इसके अलावा , ईशा अंबानी की शादी में उनका अपनी बहन नीता संग एक वीडियो भी वायरल हुआ था।

आपको जान हैरानी होगी कि ममता दलाल फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के कपड़ों की मॉडल भी रह चुकी हैं। ममता अपनी बहन नीता के परिवार के साथ अच्छे संबंध शेयर करती हैं। एक इंटरव्यू में ईशा अंबानी ने बताया था कि मुझे और मेरे भाई बहनों को बड़ा करने में मासी ममता दलाल का अहम रोल रहा है।

Show More
Back to top button