बॉलीवुड

बहुत ख़ूबसूरत है तारक मेहता के बापूजी की पत्नी, दो जुड़वा बेटों की है माँ: PHOTOS

बीते 13 सालों से कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ देशभर के दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन कर रहा है. यह टीवी शो साल 2008 से निरंतर चल रहा है और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में एक अटूट रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक ऐसा कॉमेडी शो है जो हर वर्ग के दर्शक देखना पसंद करते हैं.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हर एक किरदार अपने आपमें बेहद ख़ास है. आए दिन शो के कलाकारों को लेकर चर्चा होती रहती है. ऐसे में आज हम शो के बापूजी यानी कि चंपक लाल गड़ा के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. यहां हम उनके बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी आपको देंगे.

शो में जेठालाल के पिता यानी कि चंपक लाल गड़ा के किरदार में नज़र आने वाले कलाकार का असली नाम अमित भट्ट है. अमित भट्ट बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘लवयात्री’ में भी नज़र आ चुके हैं. जबकि उन्हें गुजराती फिल्मों में भी देखा गया है. साथ ही आपको बता दें कि, तारक मेहता…’ में काम करने से पहले वे करीब दर्जनभर धारावाहिकों में काम कर चुके थे.

जेठालाल उर्फ़ दिलीप जोशी ने सुझाया था मेकर्स को नाम…

बताया जाता है कि, तारक मेहता…’ में जेठालाल का किरदार निभाने वाले कलाकार दिलीप जोशी ने ही बापूजी के रोल के लिए मेकर्स को अमित भट्ट का नाम सुझाया था. इसके बाद इस रोल के लिए उनका चयन हो गया था. बताया जाता है कि, चंपक लाल गड़ा का रोल अमित भट्ट को बिना किसी ऑडिशन के ही मिल गया था. शो के निर्माता से अमित की मुलाक़ात एक होटल में हुई थी और अमित को निर्माता ने कास्ट कर लिया. एक साक्षात्कार के दौरान अमित ने खुद इस बारे में बात की थी.

असल में दिलीप जोशी से छोटे हैं अमित भट्ट…

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में भले ही अमित भट्ट बापूजी और दिलीप जोशी उनके बेटे के रोल में हो, लेकिन आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि, अमित भट्ट असल जिंदगी में दिलीप जोशी से करीब 4 साल छोटे हैं. दिलीप जोशी जहां 52 वर्ष के हैं, तो वहीं अमित भट्ट की उम्र इस समय 48 वर्ष है.

शो की शुरुआत के साथ से ही अमित भट्ट बापूजी के रोल में बने हुए हैं और वे 36 साल की उम्र में ही बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार अदा करने लगे थे.

इतनी ख़ूबसूरत है अमित भट्ट की पत्नी…

शो में चाहे अमित भट्ट एक उम्रदराज बुजुर्ग व्यक्ति के किरदार में देखने को मिलते हो, लेकिन असल जिंदगी में वे इससे ठीक उलट है. वे शादीशुदा है और उनकी पत्नी ख़ूबसूरती में किसी टीवी हसीना की तरह नज़र आती है. उनकी पत्नी का नाम कृति भट्ट हैं.

जुड़वा बच्चों के पिता है अमित भट्ट…

अमित भट्ट दो जुड़वा बेटों के पिता हैं. अमित अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत करते हैं. बता दें कि, वे गुजरात के सौराष्ट्र के रहने वाले हैं.

 

अक्सर सोशल मीडिया पर अमित भट्ट की तस्वीरें वायरल होती रहती है. कभी वे अपने जुड़वा बेटों तो कभी अपनी पत्नी के साथ देखने को मिलते हैं.

कितनी है अमित भट्ट की फीस…

अमित भट्ट अपने छोटे से रोल से ही शो में फैंस का दिल जीत लेते हैं. उनकी अदाकारी की ख़ूब सराहना होती है. फीस की बात करें तो अमित भट्ट को एक एपिसोड के लिए 70-80 हजार रुपये प्रदान किए जाते हैं.

अमित भट्ट ने टीवी के ‘खिचड़ी’, ‘यस बॉस’, ‘चुपके चुपके’, ‘फनी फैमिली डॉट कॉम’, ‘गपशप कॉफी शॉप’ और ‘एफआईआर’ जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है. आज अमित भट्ट एक आलीशान ज़िंदगी जीते हैं. करोड़ों रूपये की संपत्ति के वे मालिक हैं.
उनके पास टोयोटा, इनोवा क्रिस्टा जैसी महंगी गाड़ियां भी है.

Back to top button