बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय के साथ इस अभिनेता ने 23 साल पहले दी थी सुपरहिट फिल्म, आज ऐश भी पहचानने से मना कर दे

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी बहुत काम किया है. आज हम आपको साउथ के सुपरस्टार प्रशांत थियागराजन (Prashanth Thiagarajan) के बारे में बताने जा रहे है. इन्होने पर्दे पर ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ भी रोमांस किया है. प्रशांत थियागराजन ऐश्वर्या के साथ उनकी तीसरी फिल्म जीन्स में नज़र आए थे. जीन्स में वह ऐश के हीरो थे. यह फिल्म फिल्म 23 साल पहले यानी 1998 में आई रिलीज़ हुई थी.

प्रशांत थियागराजन के पिता थियागराजन तमिल सिनेमा के जाने माने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर थे और इसी के चलते वे भी फिल्मों में आ गए थे. अब यह अभिनेता कहा है और क्या कर रहा है इस बारे में किसी को पता नहीं है. आज हम आपको प्रशांत से जुड़े कुछ किस्से बताने वाले है. प्रशांत अपने बचपन से ही फ़िल्मी माहौल के आस पास पले बड़े थे. इसी के कारण उन्होंने फिल्मों में एक्टर बनने की सोची. उनके पिता भी तमिल फिल्मों में बहुत लोकप्रिय थे इसलिए उन्हें भी फिल्मों में आने के लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा.

फिल्मों के अलावा प्रशांत एक ज्वेलरी मार्ट के मालिक भी है. इसके साथ ही वह एक शानदार पियानोवादक भी है. 90 के दशक में प्रशांत बहुत ही लोकप्रिय अभिनेता हुआ करते थे. शंकर के निर्देशन में बनी जीन्स फिल्म ने प्रशांत के सुपरस्टारडम को एक नए मुकाम पर पंहुचा दिया था. इस फिल्म में काम करने के साथ ही वह मणिरत्नम और शंकर दोनों के साथ काम करने वाले दूसरे तमिल हीरो बने इससे पहले कमल हसन ऐसा कर चुके थे.

इसके बाद 2000 के आते आते उनके स्टारडम में थोड़ी गिरावट आने लगी. इसके पीछे उनका गलत फिल्मों को चुनना बताया गया. इसके बाद अपने करियर को ढलान पर जाता देख उन्होंने फिल्मों से दुरी बना ली. इसके बाद प्रशांत थियागराजन ने दोबारा से 2011 में वापसी की थी, लेकिन इस बाद भी वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. एक्टर प्रशांत सिर्फ तमिलनाडु में ही मशहूर नहीं थे, बल्कि तमिल आबादी वाले देशों जैसे सिंगापुर, मलेशिया और श्रीलंका में भी उनकी फैन फॉलोइंग गजब की थी.

 

अब खबरे है कि प्रशांत थियागराजन बॉलीवुड स्टार आयुषमान खुराना की फिल्म अंधाधुन की रीमेक बनाने जा रहे हैं. बता दें कि अंधाधुन फिल्म के लिए आयुष्मान की खूब तारीफे हुई थी. इस फिल्म में उनके जबरदस्त अभिनय के लिए उन्हें कई अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है. इस फिल्म में उनके साथ तब्बू और राधिका आप्टे मुख्य किरदार में थे.

 

प्रशांत थियागराजन अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं. प्रशांत ने 2005 में वीडी गृहलक्ष्मी के साथ शादी की थी. हालांकि, उनकी शादी के 3 साल बाद उन दोनों का तलाक हो गया था. साउथ अभिनेता प्रशांत थियागराजन ने 1990 में तमिल रोमांटिक ड्रामा फिल्म वैगसी पोराणतचू से डेब्यू किया था. अपनी डेब्यू फिल्म में वह सिर्फ 17 साल के ही थे. उनकी पहली ही फिल्म में उन्हें काफी पसदं किया गया था.

इस अभिनेता ने अपने करियर में 30 साल तक फिल्मों में काम किया. उन्होंने तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में अभिनय किया था. प्रशांत ने थोली मुधु (1993), रासा मंगन (1994), कृष्णा (1996), जीन्स (1998), चॉकलेट (2001), विजेता (2003), शॉक (2004), लंदन (2005) और पोन्नार शंकर (2011) जैसी फिल्मों में गजब का अभिनय किया था.

Show More
Back to top button